सिटी न्यूज़

भाकियू करेगा सपा-रालोद गठबंधन का समर्थन, राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया एलान

भाकियू करेगा सपा-रालोद गठबंधन का समर्थन, राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया एलान
UP City News | Jan 15, 2022 06:58 PM IST

लखनऊ. समाजवादी (Samajwadi Party) और रालोद (RLD) गठबंधन के लिए अच्छी खबर है. भाजपा से नाराज चल रहे किसानों के संगठन भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) ने इस गठबंधन के समर्थन का एलान कर दिया है. नरेश टिकैत ने बुढ़ाना और मीरापुर के प्रत्याशियों का समर्थन किया है और साथ ही कहा है कि अच्छा से चुनाव लड़ो प्रतिष्ठा का सवाल है. इन विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों को किसान यूनियन का समर्थन हासिल होने से फायदा होने के पूरी उम्मीद है. इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि अन्य जगहों पर भी किसानों का रूख सपा—रालोद गठबंधन की ओर मुड़ जाए.

बता दें कि सपा—रालोद गठबंधन कर चुके हैं और अब तक गठबंधन ने 36 प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है. इसमें बुढ़ाना और मीरापुर की भी सीटें हैं. वहीं समाजवादी पार्टी और लोकदल की ओर से शनिवार को जारी सूची में गठबंधन के सात उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की गई. ये सभी उम्मीदवार लोकदल पार्टी से हैं. इसी के साथ ही 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल ने 26 प्रत्याशियों का नाम जारी कर चुकी है.

वहीं भारतीय किसान यूनियन जो किसान आंदोलन के समय में सबसे अगुवा संगठन के तौर पर देखा था. किसानों के पक्ष में सरकार से फैसला कराने को लेकर काफी अहम रोल अदा किया. पूर देश के किसानों ने भाकियू का समर्थन किया था. लाखा कोशिशों के बावजूद सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा था. वहीं ये बात किसी से छुपी नहीं है कि अभी कई और मुद्दे हैं, जिसको लेकर किसान संगठन बीजेपी से नाराज चल रहा हैै, ऐसे में सपा—रालोद के गठबंधन को भले ही दो सीट पर समर्थन दिया गया है लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अन्य सीटों पर भी इसका फायदा गठबंधन को मिल सकता है.

सपा-रालोद गठबंधन की दूसरी लिस्ट हुई जारी, जानें कौन-कौन बनाया गया प्रत्याशी