सिटी न्यूज़

अब प्रधान बनाने के लिए दिया जा रहा है जमीन देने का लालच, वीडियो वायरल

अब प्रधान बनाने के लिए दिया जा रहा है जमीन देने का लालच, वीडियो वायरल
UP City News | Apr 09, 2021 07:41 AM IST

मेरठ. यूपी के मेरठ के मवाना तहसील के गांव जंझेड़ी में ग्राम प्रधान के उम्मीदवार ने गांव के सामने खुद को निर्विरोध चुने जाने पर बड़ा ऐलान कर दिया है. प्रत्याशी ने कहा है यदि गांव के लोग उसे निर्विरोध प्रधान चुनते हैं तो वह अपनी इससे की 14 बीघा जमीन ग्राम पंचायत के नाम पर देगा. इसके अलावा व के बच्चों के लिए खेलने के लिए स्टेडियम, लड़कियों के लिए शादी के मंडल आदि की व्यवस्था की जाएगी. इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस मसले को लेकर हुई पंचायत के बाद फैस्ला बुजुर्गों पर छोड़ दिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गांव जंझेड़ी में शासन से पहली बार जारी की सूची में आरक्षित कर दी थी. इस घोषणा के होने के बाद कई लोग प्रधानी का दम भरने लगे. वहीं उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शासन ने दोबारा सूची जारी की तो गांव पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हो गया. बात करें वायरल वीडियो की तो उसमें एक उम्मीदवार नरेंद्र उर्फ भुल्लन ने बुधवार शाम को बुलाई गई ग्रामीणों की पंचायत में सार्वजनिक रूप से ये ऐलान कर दिया कि यदि उसे निर्विरोध चुना जाता है तो वह अपने 14 बीघा जमीन जो खेती के काम आती है उसे दान कर देगा.

गांव वाले उसे निर्विरोध निर्वाचित कर दें तो बच्चों के खेलने के लिए स्टेडियम व लड़कियों की शादी के लिए गांव में एक मंडप की व्यवस्था की उसकी ओर से कराई जाएगी. साथ ही पानी की निकासी की व्यवस्था और गांव में चल रहे निजी विद्यालय को मान्यता दिलवाने काम भी किया जाएगा. बताया जा रहा है कि अब यह फैसला गांव के बुजुर्गों पर छोड़ दिया गया है. बता दें कि प्रत्याशी ने जिस जमीन को देने का दावा किया है उस जमीन की कीमत 60 लाख रुपयों से अधिक है.

उधर दूसरे प्रत्याशी भी चुनाव जीतने के लिए कई जुगत लगा रहे हैं. कुछ खाना बांट रहे हैं तो कुछ और कर रहे हैं. अब तक इस गांव में प्रत्याशी लाखों रुपए चुनाव पर फूंक चके हैं. वहीं संबंध में जब रिटर्निंग ऑफिसर ध्रुव कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि प्रधानी चुनाव में इस तरीके की घोषणा करना गलत है. यदि कोई शिकायत करता है तो मामले की जांच की जाएगी और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.