सिटी न्यूज़

प्रियंका गांधी की सभा में बैठी लड़की ने पीएम के नारे लगाए, लड़की मंच की ओर बढ़ी जिससे प्रियंका मिलीं

प्रियंका गांधी की सभा में बैठी लड़की ने पीएम के नारे लगाए, लड़की मंच की ओर बढ़ी जिससे प्रियंका मिलीं
UP City News | Feb 23, 2021 04:26 PM IST

मथुरा. नये कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस समर्थन कर रही है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पालीखेड़ा मैदान में किसान महापंचायत को संबोधित किया. नये कृषि कानून को पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार का वि​वेक मर चुका है सरकार का अहंकार भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे.

प्रियंका गांधी की सभा में बैठी एक लड़की ने पीएम के नारे लगाने लगी. इसके बाद वह मंच की ओर बढ़ गयी उसे सुरक्षाकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया लेकिन प्रियंका गांधी उससे मिलीं. प्रियंका गांधी ने कहा कि नये कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है. ​कानून बनाने से पहले किसानों की राय नहीं ली गई थी. यह कानून नोट की खेती करने वालों के लिए बनाया गया है. इस दौरान प्रियंका गांधी व अन्य लोगों ने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट मौन रखा.

प्रियंका गांधी ने मथुरा में राधे—राधे से भाषण शुरू किया. बांके बिहारी, यमुना मइया का जयकारा लगवाया. यह धरती अहंकार तोड़ती है, इंद्र का अहंकार तोड़ने के लिए कृष्ण जी ने गोवर्धन पर्वत उठाया था. बीजेपी सरकार ने भी अहंकार पाल लिया है. अन्न उपजने वाला और बॉर्डर पर जवान भेजने वाले किसान 90 दिनों से सड़कों पर बैठे हैं. सरकार ने किसानों को प्रताड़ित किया. उनसे मिलने न प्रधानमंत्री आए न किसी को भेजा. दिनकर जी ने कहा था "जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है''. इसी तरह इस सरकार का विवेक मर चुका है. किसानों को आलू की फसल फेंकनी पड़ी. गन्ना का 15 हजार करोड़ बकाया है लेकिन प्रधानमंत्री ने अपने लिए दो जहाज खरीद लिए. पेट्रोल, डीजल, गैस के दाम बढ़ रहे हैं, स्मार्ट मीटर से लूट हो रही है. ब्रज जो गोशालाओं की स्थिति आपको मालूम है. गोवंश को न चारा मिल रहा है न पानी. सरकार ने जो 200 करोड़ आवंटित किए उसका क्या हुआ? सरकार को ब्रज के लोगों से सीखना चाहिए कि गो वंश की रखवाली कैसे होती है.