सिटी न्यूज़

एटा के एएसपी और भदोही के सीओ सस्पेंड, मैनपुरी में नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत के मामले मे कार्रवाई

एटा के एएसपी और भदोही के सीओ सस्पेंड, मैनपुरी में नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत के मामले मे कार्रवाई
UP City News | Sep 15, 2021 10:51 PM IST

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद मैनपुरी में नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत के मामले में शासन ने बड़ी कार्रवाई की है. शासन ने तत्कालीन एएसपी और तत्कालीन सीओ को सस्पेंड कर दिया है. तत्कालीन एसएसपी ओमप्रकाश सिंह इस समय एटा के एएसपी थे. तत्कालीन सीओ प्रयंक जैन भदोही में तैनात थे. मैनपुरी के तत्कालीन एसपी अजय रिटायर हो चुके हैं.

पुलिस ने बताया था आत्महत्या
16 सितंबर 2019 को 16 वर्षीय नवोदय विद्यालय की छात्रा का शव कालेज परिसर में फांसी के फंदे पर लटका पाया गया था. पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था जबकि घरवालों ने इसको हत्या बताया था. इस मामले में मोहित अग्रवाल के नेतृत्व में एसआईटी का गठन हुआ था. परिजनों ने चार लड़कों और प्रधानाचार्य के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मृतका के पिता ने सीएम योगी से जांच की गुहार लगाई थी तो एसआईटी ने जांच की थी. 24 अगस्त 2021 को एसआईटी टीम ने केस डायरी हाईकोर्ट में रखी.

हाईकोर्ट में डीजीपी हुए तलब
इस मामले में आज हाईकोर्ट ने डीजीपी मुकुल गोयल गोयल को तलब किया. कोर्ट ने छात्रा की हत्या से जुड़े कई सवाल डीजीपी से किए. कोर्ट ने डीजीपी से एफआईआर की कॉपी अपने सामने पढ़वाई और इसी के साथ जमकर फटकार भी लगाई. इस दौरान कोर्ट ने डीजीपी को एसपी मैनपुरी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश किए.