सिटी न्यूज़

योगी सरकार प्रदेश वासियों को देने जा रही फ्री वाईफाई की सुविधा

योगी सरकार प्रदेश वासियों को देने जा रही फ्री वाईफाई की सुविधा
UP City News | Jul 21, 2021 09:38 PM IST

लखनऊ. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी की योगी सरकार प्रदेश वासियों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है. सरकार 17 ​नगर निगम वाले शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है. इसके लिए 217 सार्वजनिक जगहों को चिहिृत किया जा रहा है. बता दें कि बड़े शहरों में दो स्थानों और छोटे शहरों में एक स्थान पर लोगों को मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जाएगी. वैसे तो चुनावों से पूर्व सभी दल अपने घोषणा पत्र में लोगों को लुभाने के लिए कई तरह की घोषणा करते हैं, लेकिन लगता है कि योगी सरकार युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ये कदम उठा रही है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में यह सुविधा प्रदान करेगी. फ्री वाईफाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी. इसके लिए स्थान चिह्नित करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

वैसे तो सरकार पहले से कई जगहों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दे रही है, लेकिन इसमें जो खामियां हैं, उसे भी तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े और आसानी से लोग इसका इस्तेमाल कर सकें. इस सुविधा के लिए नगरीय निकाय इंटरनेट उपलब्ध कराने वाली कंपनियों से करार करेंगे. वाईफाई की सुविधा में इंटरनेट की स्पीड पर विशेष ध्यान रखा जाएगा. निकायों को निर्देश दिए गए हैं कि सुविधा देने की जानकारी अनिवार्य रूप से उपलब्ध करानी होगी.