सिटी न्यूज़

UP Elections 2022 : आज हो सकती है बीजेपी की पहली सूची जारी, UP CITY NEWS के पास पुख्ता खबर

UP Elections 2022 : आज हो सकती है बीजेपी की पहली सूची जारी, UP CITY NEWS के पास पुख्ता खबर
UP City News | Jan 14, 2022 05:19 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सर्दी के मौसम में सियासी पारा हाई हो चुका है. जहां कांग्रेस और सपा ने प्रथम चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. वहीं भाजपा और बसपा की सूची आने का इंतजार है, हालांकि सूत्रों के मुताबिक मकर संक्रांति के मौके पर भाजपा अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. जिस सूची में 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. अब देखना यह होगा कि उसमें कितने बड़े नामों को शामिल किया जाएगा.

बीजेपी आज यूपी विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. सूची के तहत 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं. भारतीय जनता पार्टी आज यानी मकर संक्रांति के दिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. जिस सूची में 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. बता दे यूपी विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में कुल 113 सीटों पर चुनाव होगा. बीजेपी चुनाव समिति ने बाकी 19 सीटों पर नामों का फैसला बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर छोड़ दिया है. जेपी नड्डा 19 सीटों पर यूपी में संगठन से चर्चा के बाद उम्मीदवारों का फैसला लेंगे.

कॉंग्रेस कर चुकी है पहली सूची जारी

कॉंग्रेस ने अपने पत्ते खोलते हुए 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी थी. पहली लिस्ट में 50 महिलाओं को तवज्जों देते हुए कॉंग्रेस ने एक ये भी संदेश देने की कोशिश की है कि महिलाओं की भागीदारी इन चुनावों में निर्णायक भूमिका भी निभाएगी. लड़की हूँ लड़ सकती हूं के नारे को साबित करते हुए कॉंग्रेस ने विधानसभा चुनावों को दिलचस्प मुकाबला बना दिया है.