सिटी न्यूज़

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का परीक्षा परिणाम कल होगा जारी, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने की घोषणा

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का परीक्षा परिणाम कल होगा जारी, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने की घोषणा
UP City News | Jun 17, 2022 07:48 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने घोषणा करते हुए कहा है कि 18 जून दिन शनिवार को यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा. यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं का परीक्षा परिणाम देखने के लिए मोबाइल और लैपटॉप पर वेबसाइट को डालकर परिणाम देख सकते हैं.

यूपी बोर्ड परिणाम परीक्षा घोषित होने के बाद वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं जो परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे वह रोल नंबर और जन्मतिथि का उपयोग कर अपना परिणाम देख सकते हैं. यूपी बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने पहले ही बता दिया था कि 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे 18 जून तक घोषित कर दिए जाएंगे. आब परिणाम कब जारी होने वाला है जिसे लेकर छात्रों की धड़कने तेज हो गई हैं.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 10वीं 12वीं का रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए छात्र वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों के सामने एक परेशानी आ जाती है. यह परेशानी अपने रिजल्ट 5% यानी परसेंटेज निकालने की है. क्योंकि जो भी आपसे रिजल्ट के बारे में बात करेगा तो यही सवाल होगा की कितनी परसेंटेज बनी है.

बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का परीक्षा परिणाम कब घोषित किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसकी घोषणा कर दी है. दसवीं का परिणाम तो ऊपर 2:00 बजे और 12वीं का परिणाम शाम 4:00 बजे घोषित किया जाएगा. कल रिजल्ट आने को लेकर छात्रों में हलचल मच गई है. उनका कहना है कि न जाने कितनी परसेंटेज बनने की और कौन पास होगा. इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार में नकल पर हुई रोक के बारे में बताते हुए कहा कि इस बार का रिजल्ट कुछ अलग ही होगा.