सिटी न्यूज़

उन्नाव: भू माफिया गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता सुरेश पाल की करोड़ों की संपत्ति जब्त, डुगडुगी बजाकर की कार्रवाई

उन्नाव: भू माफिया गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता सुरेश पाल की करोड़ों की संपत्ति जब्त, डुगडुगी बजाकर की कार्रवाई
UP City News | Sep 23, 2022 06:39 PM IST

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में भू माफिया गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता सुरेश पाल की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है. जिसमें करोड़ों रुपए की जमीन बताई जा रही है. यह कार्रवाई गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र मैं स्थित 230 वर्ग मीटर प्लॉट पर की गई है. जिसकी कीमत 1 करोड़ से अधिक बताई जा रही है. इसके साथ ही एक बाइक को भी कुर्क किया गया है. एसडीएम सदर अंकित शुक्ला, सीओ सिटी आशुतोष कुमार की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई. बताया जा रहा है कि कुर्की की कार्रवाई करते हुए समय डुगडुगी बजाई गई थी. सपा नेता पर धोखाधड़ी समेत 22 मुकदमे दर्ज हैं.

सपा नेता और गैंगस्टर के आरोपी सुरेश पाल के करोड़ों रुपए के प्लॉट को कुर्क किया गया है. एसडीएम सदर अंकित शुक्ला, सीओ सिटी आशुतोष कुमार की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई है. भारी संख्या में फोर्स की मौजूदगी में गैंगस्टर और भू माफिया सुरेश पाल के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कुर्की की कार्रवाई डुगडुगी बजाकर की गई. सपा नेता के 230 वर्ग मीटर के प्लॉट और एक मोटरसाइकिल को कुर्क किया गया.

उन्नाव में गैंगस्टर के आरोपी भूमाफिया सुरेश पाल पर प्रशासन और पुलिस ने शिकंजा कसा है. गैंगस्टर के बाद अब कुर्की की कार्रवाई की गई है. बता दें कि बीते दिनों गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने सपा नेता सुरेश पाल और उसके साथियों पर धमकाने, जबरन जमीन में कब्जा करने और अपने नाम लिखवाने का आरोप लगाया था, मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया था, वहीं बीते दिनों आरोपी सपा नेता पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद अब कुर्की की कार्रवाई की गई है.

बता दें कि सपा नेता सुरेश पाल का आपराधिक इतिहास लम्बा है, सुरेश पाल पर धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में 22 मुकदमे दर्ज हैं. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि सुरेश पाल के द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति में एक प्लॉट कुर्क किया गया है जिसका वर्तमान में सर्किल रेट एक करोड़ 10 लाख 40 हजार है. सीओ सिटी ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है.

गैंगस्टर सपा नेता सुरेश पाल की 1 करोड़ 10 लाख 80 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई है. सपा नेता के जिस प्लॉट को कुर्क किया गया है वो 230 वर्ग मीटर का है. इस दौरान गेट को सील भी किया गया. वहीं एक बाइक को भी कुर्क किया गया. गैंगस्टर भूमाफिया सुरेश पाल पर आरोप है कि उसने आर्थिक और भौतिक लाभ के लिए अवैध तरीके से गैंग बनाकर गरीब लोगों की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से बेचकर अपराध में आर्थिक लाभ प्राप्त किया.