सिटी न्यूज़

Triple Murder Revealed : संपत्ति के लालच में बेटे ने ही माता—पिता और भाई का उतारा था मौत के घाट

Triple Murder Revealed : संपत्ति के लालच में बेटे ने ही माता—पिता और भाई का उतारा था मौत के घाट
UP City News | Jan 19, 2022 01:04 PM IST

लखनऊ. विकासनगर सेक्टर दो निवासी इंडियन आयल कॉरपोरेशन से सेवानिवृत महमूद अली खां, उनकी पत्नी दरक्षा और बेटे सावेज की हत्या किसी और ने नहीं उनके ही छोटे बेटे सरफराज ने संपत्ति के लालच में की थी. हत्या से पूर्व उन्हें खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया था. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक ने तीनों के शवों को अलग—अलग स्थानों पर फेंक दिया. घटना का खुलासा मोबाइल फोन की लोकेशन मिलने के बाद हो सका. पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. बुधवार को आरोपी युवक को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

विगत छह जनवरी को इटौंजा में माल रोड के किनारे एक युवक का शव मिला था. युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी. काफी प्रयास के बाद भी युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी. इसके अगले दिन मलिहाबाद में एक बुजुर्ग और माल रोड पर एक वृद्धा का शव बरामद हुआ था. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो तीनों की हत्या एक ही अंदाज में की गई थी. इसके बाद पुलिस ने शवों की शिनाख्त के लिए विज्ञापन और सोशल मीडिया का सहारा लिया. इस पर महमूद अली के रिश्तेदारों ने उनकी पहचान कर ली.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और महमूद की बेटी—दामाद से जानकारी हासिल की. इस पर महमूद की बेटी ने बताया कि उनका भाई शावेज ने कश्मीर घूमने जाने की बात कही थी. बाद में व्हाट्सएप पर मेसेज आया कि वह भू—स्खलन के कारण फंस गया है. पुलिस को महमूद के छोटे बेटे सरफराज पर भी शक हुआ. इस पर मंगलवार को पुलिस ने सरफराज को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह भी भाई के कश्मीर जाने की बात कहने लगा.

ये भी पढ़ें: नमस्ते नहीं किया तो दो दोस्तों ने जूनियर को मार दी गोली, जगदीशपुरा में भाई ने मारी भाई-भतीजे को गोली

इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस से मोबाइल लोकेशन निकलवाई तो महमूद, दरक्षा और शावेज के मोबाइल फोन की लोकेशन लखनऊ मिली. इस पर कड़ाई से पूछताछ करने पर सरफराज टूट गया. उसने बताया कि उसके माता पिता और भाई उसे तवज्जो नहीं देते थे. कोई भी उसकी बात नहीं सुनता था और अक्सर तीनों उसे बेवजह टाेकते रहते थे. इस वजह से वह परेशान था और उसने तीनों की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. बुधवार को कोर्ट में पेश कर आरोपी को जेल भेजा जाएगा.