सिटी न्यूज़

Today Weather Report : UP में अभी और होगी बारिश, पढ़ें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट

Today Weather Report : UP में अभी और होगी बारिश, पढ़ें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट
UP City News | Sep 22, 2022 08:48 AM IST

लखनऊ. कहां तो यूपी में मानसून के वक्त पर बारिश का लोग इंतजार करते रहे लेकिन बारिश हुई पर उम्मीदों के मुताबिक नहीं. वहीं सितंबर जाते-जाते बारिश ने लोगों को खूब ही भिगोया है. जहां धान की फसल लगाए किसानों के चेहरे बारिश की वजह से खिल उठे हैं तो वहीं बारिश की वजह से कई हादसे भी हुए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि सितंबर के खत्म होते-होते बारिश होती रहेगी और इससे मौसम भी ठंडा हो जाएगा. तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं जिन इलाकों में बारिश हुई है, वहां भी कुछ ऐसे ही हालात रहे हैं कि लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है और लोगों ने ठंडा महसूस की है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो कई जिलों में अभी बादल छाए हुए हैं. बुधवार को तेज बारिश का अनुमान था. सुबह से शाम तक कई हिस्सों में बारिश हुई भी है. अगले 3 दिन भी अच्छी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. 24 सितंबर तक 24 घंटे में एक या दो बार बारिश हो सकती है. आंशिक बादल छाए रहने की उम्मीद है. हल्की बारिश का अनुमान भी है. इधर बुधवार को तापमान बारिश होने की वजह से गिर गया. अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री के 27.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

आद्रता का अधिकतम प्रतिशत 97 रहा. मौसम विभाग ने सुबह 8:30 तक 502 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की है. दिन रात में 2 से 9 डिग्री का अंतर रिकॉर्ड किया गया. बुधवार के दिन और रात के तापमान में अधिक अंतर नहीं रह गया है. दो डिग्री सेल्सियस का अंतर सिर्फ है. मौसम विभाग का कहना है कि मौसम बहुत सुहाना है. गर्मी की छुट्टी हो गई है. वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को संभावना जताई थी कि अगले 6 दिन तक बारिश होगी.

Etawah में दर्दनाक हादसा, भारी बारिश के बीच दीवार गिरने से 6 की मौत