सिटी न्यूज़

आज पूरे यूपी में झमाझम बारिश के आसार, यहां पढ़ें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट

आज पूरे यूपी में झमाझम बारिश के आसार, यहां पढ़ें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट
UP City News | Jul 22, 2021 09:25 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में गुरुवार को अधिकतर जिलों में बारिश के आसार दिख रहे हैं. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट रिपोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक आज लगभग हर जिलों में बारिश होने के आसार दिख रहे हैं. अधिकतर जहां पर मौसम विभाग ने 50 फ़ीसदी से ज्यादा बारिश के आसार जताए हैं. जबकि पूर्वी यूपी के जौनपुर समेत अन्य जिलों में कल से ही बारिश रुक—रुककर हो रही है.

बारिश की संभावनाओं की बात करें तो पश्चिमी यूपी में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मथुरा, काशीरामनगर, एटा, आगरा, इटावा और फिरोजाबाद में 26 से 50 फ़ीसदी बारिश की संभावना जताई जा रही है. जबकि बुलंदशहर में यह संभावना 70 से 100 फ़ीसदी है. वहीं बिजनौर, ज्योतिबाबाई फुलेनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बदायूं, में 75 फ़ीसदी तक बारिश की संभावना है.

इसके इसके अलावा बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, सीतापुर कन्नौज, बहराइच, लखनऊ, कानपुर देहात, बलरामपुर, उन्नाव, कानपुर, बाराबंकी, गोंडा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, अमेठी, सुल्तानपुर, आदि जिलों में 70 से 100 फ़ीसदी बारिश की संभावना है. हालांकि प्रतापगढ़ ऐसा एकमात्र जिला है जहां पर आज बारिश की संभावना नहीं है. वहीं पूर्वी यूपी के फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, जौनपुर, मऊ, गाजीपुर, देवरिया, अंबेडकरनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, वाराणसी, देवरिया, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बलिया, में बारिश की संभावना है.