सिटी न्यूज़

आक्सीजन की कमी से लोहिया संस्थान में भर्ती तीन मरीजों की मौत, परिजनों का हंगामा

आक्सीजन की कमी से लोहिया संस्थान में भर्ती तीन मरीजों की मौत, परिजनों का हंगामा
UP City News | Apr 17, 2021 02:22 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित लोहिया संस्थान इमरजेंसी वार्ड में भर्ती तीन संक्रमित मरीजों की शनिवार को ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. किसी तरीके से लोहिया संस्थान के लोगों ने नाराज लोगों को समझाया और उन्हें शांत कराकर घर भेजा. वहीं लेहिया संस्थान के निदेशक ने भी माना है कि आक्सीजन समय पर नहीं आई, इसके चलते तीनों मरीजों की मौत हो गई है. कंपनी को इस संबंध में नोटिस दिया गया है.

बता दें कि गोमती नगर से लोहिया संस्थान में गंभीर मरीजों के लिए 54 में से 10 आईसीयू के हैं. इमरजेंसी से लेकर आईसीयू वार्ड कोरोनावायरस मरीज से भरा है. इतना ही नहीं कई ऐसे मरीज भी हैं जिन्हें आक्सीजन की जरूरत है वो होल्डिंग एरिया में आक्सीजन के सहारे स्ट्रेचर पर हैं. शनिवार सुबह को 6:00 बजे ऑक्सीजन सिलेंडर खत्म हो गया. इसके चलते अस्पताल में हाहाकार मच गया. हालात बिगड़ता देख कर मरीजों के तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया.

इस दौरान गंभीर रूप से बीमार 3 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इसके बाद परिजनों और हंगामा किया लेकिन आखिरकार उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया गया. परिजनों का कहना था कि यदि आक्सीजन खत्म हो गई थी तो अस्पताल को इंतजाम करना चाहिए था. अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते उनके मरीजों की मौत हो गई. वहीं लोहिया संस्थान के निदेशक डॉ एके सिंह ने बताया कि सुबह कंपनी ने आक्सीजन की पर समय पर नहीं भेजी. इसके चलते आसीयू में भर्ती 3 मरीजों की मौत हो गई. आक्सीजन अब आ गया है. आपूर्ति करने वाली कंपनी को नोटिस जारी किया गया है. वहीं घटना की जांच के निर्देश दिए एग हैं.