सिटी न्यूज़

नेक पहल : कोरोना मरीजों को मुफ्त भोजन पहुंचा रही लखनऊ की अलकनंदा रसोई

नेक पहल : कोरोना मरीजों को मुफ्त भोजन पहुंचा रही लखनऊ की अलकनंदा रसोई
UP City News | May 04, 2021 12:55 PM IST

लखनऊ. कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में जहां लोग अपनों से मुंह मोड़ ले रहे हैं, वहीं राजधानी लखनऊ में एक शख्स ऐसा है, जो परेशान और ज़रूरतमंद लोगों की मदद कर उनके लिए मसीहा साबित हो रहा है. लोगों को मदद पहुंचाने के लिए ये शख्स दिन रात मुफ्त में भोजन मुहैया कराकर तमाम सक्षम लोगों और सिस्टम को आइना दिखाने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि लखनऊ के गोमती नगर इलाके में स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट निवासी और सोसाइटी के सचिव अभिलाष भट्ट वैसे तो पेशे से टीवी पत्रकार हैं, लेकिन हर किसी जरूरतमंदों को मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते. मीडिया से बातचीत में पत्रकार अभिलाष भट्ट ने बताया कि अलकनंदा परिवार के सहयोग से अलकनंदा रसोई की शुरुआत की गई है. उन्होंने बताया कि जो वर्तमान कोरोना काल में वरिष्ठ सदस्यों, कोरोना पॉजिटिव लोगों और असहाय लोगों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

भट्ट बतातें हैं कि इस अभियान में AARWA Board के प्रेसिडेंट अशोक सिंह, अखिलेश वर्मा, मनोज नागर एवं सहयोगी राजू एवं अलकनन्दा परिवार के सदस्यों का अहम योगदान है. उन्होंने बताया कि RTPCR का कैंप लगाकर सोसाइटी के हर लोगों टेस्ट भी करवाया जा रहा है. जिससे इस महामारी को जल्दी से मात दिया जा सकें. आपको बता दें कि इससे पहले भी अभिलाष पॉजिटिव मरीजों को प्लाज्मा और ब्लड डोनेट कर चुके हैं. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी.