सिटी न्यूज़

अजीब : कोरोना से डरे यूपी के कई धन्नासेठ अब शहर छोड़ कर 'गायब' हो रहे

अजीब : कोरोना से डरे यूपी के कई धन्नासेठ अब शहर छोड़ कर 'गायब' हो रहे
UP City News | May 04, 2021 01:29 PM IST

लखनऊ. कोरोना का खौफ लोगों के दिलों पर इस कदर तारी हो गया है ​कि वो अब अपना शहर छोड़ने तक को तैयार हैं. हालांकि ये काम गरीबों और मिडिल क्लास के लिए आसान नहीं है. हम बात कर रहे हैं धन्नासेठों. दरसअल यूपी के कई शहरों ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जहां से कई बड़े कारोबारी उन जगहों का रुख कर हैं जहां पर कोरोना का प्रभाव बहुत कम है.

कोरोना के संक्रमण के कारण यूपी में सबसे ज्यादा हालात बेकाबू हैं. यहां लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है और मौत का सिलसिला भी बढ़ रहा है. इतना ही नहीं अस्पतालों में इलाज भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है. कहीं ऑक्सीजन की कमी है तो कहीं बेड की कमी है. ऐसे में इस स्थिति को देखकर पैसे वाले लोग घबराए हुए हैं. कानपुर, आगरा ही नहीं दिल्ली, मुंबई, नोएडा, बेंगलुरु, पुणे समेत यूपी की राजधानी लखनऊ तक के बड़े कारोबारी अब उन जगहों का रुख कर रहे हैं जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है.

कई कारोबारियों ने गोवा, लद्दाख, अरुणांचल प्रदेश और पुडूचेरी जैसी जगह पर प्राइवेट बंग्लो और रिजार्ट एक-दो दिन के लिए नहीं बल्कि महीने 2 महीने के लिए बुक करवा लिया है. ट्रैवेल ऑपरेटरों का कहना है कि कोरोना के कारण पर्यटक नहीं आ रहे हैं. ऐसे में बिजनेस ठप है, लेकिन जब से कोरोना के ही खौफ से बड़े कारोबारियों ने बंग्ले और रिजार्ट बुक करवाना शुरू किया है बिजनेस थोड़ा चल पड़ा है. हालांकि रिजॉर्ट और बंगलो बुक कराने पर व्यापारियों को 50 फ़ीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है. ऐसे में कारोबारी बेधड़क इन जगहों पर जा रहे हैं. देश के कम कोरोना प्रभावित इलाकों के अलावा बड़े कारोबारी दुबई और ब्रिटेन जैसे मुल्कों का भी रुख कर रहे हैं.