सिटी न्यूज़

सपा करेगी जनेश्वर जयंती पर प्रबुद्धजन सम्मेलन की शुरुआत, बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन का हाेगा जवाब

सपा करेगी जनेश्वर जयंती पर प्रबुद्धजन सम्मेलन की शुरुआत, बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन का हाेगा जवाब
UP City News | Jul 29, 2021 10:05 PM IST

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में चुनाव 2022 में हाेना है, लेकिन घमासान अभी से शुरू हाे गया है. राजनीतिक दल अब जातिगत समीकरण के गुणा भाग में जुट गए हैं. बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला ताे सपा भी कहां पीछे रहने वाली थी. बसपा के ब्राह्मण सम्मलेन के जवाब में अब समाजवादी पार्टी ने प्रबुद्धजन सम्मेलन करने की तैयारी कर ली है. खास बात यह है कि अब सम्मेलन का शुभारंभ जनेश्वर मिश्रा की जयंती यानी 5 अगस्त काे बलिया से हाेगा.

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा, सपा और भाजपा सहित तमाम दलाें ने कमर कस ली है. सभी जातियाें काे साधने के लिए राजनीतिक बैनर तले सामाजिक आयाेजन की याेजना बनाई गई है. हालांकि बसपा इसमें आगे रही है. उसने बहुत पहले ही ब्राह्मण सम्मेलन से इसकी शुरुआत कर भी दी है. अब समाजवादी पार्टी भी सवर्ण वाेटराें काे साधने की काेशिश में जुट गई है. इसके पहले सपा ने 22 अगस्त से प्रबुद्धजन सम्मलेन करने का निर्णय लिया गया था. अब सपा ने इसकी तारीख में बदलाव कर दिया है.इसके तहत इस आयाेजन की शुरुआत बलिया से हाेगी और सममेलन भी जनेश्वर मिश्रा की जयंती यानी 5 अगस्त काे हाेगा. राजनीतिक जानकार इस आयाेजन की तारीख बदलने के भी कई मायने निकाल रहे हैं. इसे ब्राह्मण वाेटराें काे लुभाने के पैंतरे के रूप में भी देखा जा रहा है.

बंद कमरे में हुई थी बैठकः प्रबुद्धजन सम्मेलन के आयाेजन की प्लानिंग के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक गाेपनीय बैठक भी की थी. जिसमें पार्टी के पांच दिग्गज ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात की गई थी. जिसमें इस सम्मेलन का पूरा खाका तैयार किया गया था।