सिटी न्यूज़

Lakhimpur Case: एसआईटी आरोपी आशीष और अन्य आरोपियों की फिर से चाहती है कस्टडी, आज कोर्ट में सुनवाई

Lakhimpur Case: एसआईटी आरोपी आशीष और अन्य आरोपियों की फिर से चाहती है कस्टडी, आज कोर्ट में सुनवाई
UP City News | Nov 25, 2021 02:47 PM IST

लखनऊ. लखीमपुर (Lakhimpur) में हुई हिंसा मामले में एसआईटी टीम मुख्य आरोपियों से फिर से पूछताछ करना चाहती है. एसआईटी ने अपनी जांच के दौरान नए सबूतों के साथ गुरुवार को गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा, अंकित दास समेत तीन की तीन दिन की पुलिस कस्टडी में लेने की अपील की है. आशंका है कि इस पर आज कोर्ट में सुनवाई कर सकती है. इस मामले में आशीष मिश्रा, अंकित दास, उसका ड्राइवर शेखर भारती और गनर लतीफ न्यायिक हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें: Lucknow news: मुलायम सिंह से मिले राजा भैया, बोले- जन्मदिन की बधाई देने आए थे

दरअसल, एसआईटी ने इस मामले में तीन कार चालकों की पहचान कर रही है. यही नहीं एसआईटी को ये भी पता चल चुका है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हिंसा से पहले कार में कौन लोग सवाल थे. असल में 3 अक्टूबर को लखीमपुर में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का विरोध कर रहे हैं किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दी गई थी. जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी और उसके बाद हुई हिंसा में दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार को किसानों ने पीट पीट कर मार दिया था. इस हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हुई थी.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आशीष मिश्रा के अलावा अंकित दास, उनके ड्राइवर शेखर भारती और निजी गनर लतीफ को तीन दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में लेने के लिए अपील की है. आज इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है. पुलिस ने कहा कि इस मामले में सोमवार को गिरफ्तार किए गए चार अन्य आरोपियों के साथ आशीष मिश्रा और अन्य का सामना कराना चाहती है. ताकि मामले की अन्य तथ्य सामने आ सकें.

हालांकि इससे पहले भी एसआईटी को आरोपियों की कस्टडी मिल चुकी है. लेकिन तब कई अन्य आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी थी और इस मामले में जैसे जैसे आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. पुलिस पूछताछ कर हर कड़ी को एक दूसरे से जोड़ रही है. लिहाजा नई जानकारी और सबूत मिलने के बाद पुलिस आशीष मिश्रा समेत अन्य आरोपियों की कस्टडी चाहती है. वहीं पुलिस आशीष से पहले भी पूछताछ कर चुकी है और इस दौरान उसे घटना स्थल पर भी ले जाया गया.