सिटी न्यूज़

लखीमपुर खीरी हिंसा की विवेचना की निगरानी के लिए एसआईटी गठित

लखीमपुर खीरी हिंसा की विवेचना की निगरानी के लिए एसआईटी गठित
UP City News | Oct 05, 2021 10:36 PM IST

लखीमपुर खीरी. हिंसा के मामले में पुलिस की विवेचना की निगरानी के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है. 6 सदस्यों की टीम वाली एसआईटी न सिर्फ पुलिस की विवेचना की निगरानी करेगी बल्कि विवेचना में सहयोग भी करेगी. आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने 6 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है. इस टीम में लखीमपुर खीरी के स्थानीय पुलिस अधिकारी शामिल है.

एडिशनल एसपी अरुण कुमार की अध्यक्षता में बनाई गई एसआईटी में डिप्टी एसपी संजय तिवारी . डिप्टी एसपी संदीप सेन 3 इंस्पेक्टर और टेक्निकल एक्सपर्ट के लिए भी शामिल किए गए हैं. उधर इस मामले को लेकर मंगलवार को किसानों ने डीसी कार्यालय का घेराव किया और राष्ट्रपति को संबोधित एक पत्र डीसी को सौंपा. किसानों ने लखीमपुर खीरी कांड की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी का गठन करने की मांग की है.

अनाज मंडी परिसर में किसानों के विभिन्न संगठनों ने लघु सचिवालय तक पैदल मार्च किया और डीसी श्याम लाल पुनिया को राष्ट्रपति के नाम संबोधित पत्रक सौंपा.अनाज मंडी परिसर में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व किसान नेता, पंजाब से भारतीय किसान एकता उग्राहा, अखिल भारतीय किसान संघ, सर्व कर्मचारी संघ के नेता व पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपियों को जल्द पकड़ कर सजा देने की मांग जोरशोर से उठाई.