सिटी न्यूज़

सपा-रालोद गठबंधन की दूसरी लिस्ट हुई जारी, जानें कौन-कौन बनाया गया प्रत्याशी

सपा-रालोद गठबंधन की दूसरी लिस्ट हुई जारी, जानें कौन-कौन बनाया गया प्रत्याशी
UP City News | Jan 15, 2022 06:30 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) को मद्देनजर शनिवार को पहले बीएसपी (BSP), फिर बीजेपी (BJP) और बाद में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के गठबंधन के प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है. समाजवादी पार्टी और लोकदल की ओर से शनिवार को जारी सूची में गठबंधन के सात उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की गई. ये सभी उम्मीदवार लोकदल पार्टी से हैं. इसी के साथ ही 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल ने 26 प्रत्याशियों का नाम जारी कर दी है. वहीं समाजवादी पार्टी और आरएलडी गठबंधन के अब तक 36 प्रत्याशियों का नाम घोषित किया गया है.

लिस्ट में नामों की बात करें तो राष्ट्रीय लोकदल ने थाना भवन से अशरफ अली, बुढाना से राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन चौहान, मुरादनगर से सुरेन्द्र कुमार मुन्नी, शिकापुर से किरनपाल सिंह, बरौली से प्रमोद कुमार गौड़ तथा इगलास से बीरपाल सिंह दिवार को प्रत्याशी घोषित किया है. हालांकि मथुरा की मांट सीट पर सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशियों में घमासान मचा है. रालोद ने पूर्व में प्रत्याशी रहे योगेश नौहवार को शुक्रवार को प्रत्याशी घोषित किया था, शनिवार को सपा ने एमएलसी संजय लाठर को बी फार्म जारी कर दिया.

UP Elections 2022, UP Election news, UP Elections news today, Second list of SP-RLD alliance released, SP-RLD alliance in UP Election, Akhilesh Yadav, यूपी चुनाव 2022, यूपी चुनाव समाचार, यूपी चुनाव समाचार आज, सपा-रालोद गठबंधन की दूसरी सूची जारी, यूपी चुनाव में सपा-रालोद गठबंधन, अखिलेश यादव,

इसके चलते दोनों ही नेता खुद के प्रत्याशी होने का दावा कर रहे हैं. एक वेबसाइट के मुताबिक योगेश नौहवार ने खुद को गठबंधन का प्रत्याशी बताया है. वहीं दूसरी ओर संजय लाठर ने सपा की ओर से खुद को गठबंधन का प्रत्याशी होने का दावा किया है. वहीं इस संबंध में सपा जिलाध्यक्ष लोकमणि जादौन का बताया सामने आया है कि संजय लाठर को प्रत्याशी बनाया है, योगेश नौहवार पर नेतृत्व फैसला लेगा.