सिटी न्यूज़

UP बोर्ड की भी 12वीं की परीक्षा रद्द करे सरकार, समाजवादी पार्टी ने रखी मांग

UP बोर्ड की भी 12वीं की परीक्षा रद्द करे सरकार, समाजवादी पार्टी ने रखी मांग
UP City News | Jun 01, 2021 10:16 PM IST

लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग उठने लगी है. प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने यूपी बोर्ड के 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. अपनी इस मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है.

प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को भी रद्द करने की मांग करते हुए कहा है कि कोरोना का टीका लगाकर ही 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं संपन्न कराई जाए और अगर ऐसा नहीं हो सकता तो यूपी बोर्ड के भी 12वीं की परीक्षा सरकार रद्द करे. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने कहा है कि सपा सरकार आने पर छात्रों को टीका लगाकर ही कोई परीक्षा होगी.

समाजवादी पार्टी ने अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना का टीका लगाकर ही परीक्षा कराने की मांग की है. कोरोना की दूसरी लहर में केंद्र सरकार ने सीबीएसई इंटरमीडिएट के परीक्षा रद्द कर दी है, तो यूपी सरकार में इंटरनेट की परीक्षा सभी छात्रों को टीका लगाने तक रद्द करे. सपा सरकार में छात्रों को टीका लगाकर ही कोई भी परीक्षा होगी.

गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री और सीबीएसई के चेयरमैन के बीच हुई समीक्षा बैठक के बाद इंटरमीडिएट सीबीएसई के 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया था, जिसके बाद से अब यूपी में यूपी बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने की मांग उठने लगी.