सिटी न्यूज़

प्रियंका गांधी अभी हिरासत में, अखिलेश यादव और शिवपाल रिहा

प्रियंका गांधी अभी हिरासत में, अखिलेश यादव और शिवपाल रिहा
UP City News | Oct 04, 2021 08:57 PM IST

लखनऊ.लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद शुरू हुआ सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा. सोमवार को घटनास्थल पर जाने के लिए निकले कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को या तो लखीमपुर जाने से रोक दिया गया या उन्हें हिरासत में ले लिया गया. शाम होते होते कई नेताओं को रिहा कर दिया गया जबकि प्रियंका गांधी अभी भी पुलिस हिरासत में है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी( लोहिया ) के  अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव समेत कई अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत से मुक्त कर दिया है.  कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को सुबह लखीमपुर खीरी जाने के लिए रवाना हुई थी. उन्हें पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया था. प्रियंका गांधी पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात किए बगैर वापस न होने की जिद पर अड़ी हुई हैं.

जिससे उन्हें पुलिस ने अभी तक हिरासत से मुक्त नहीं किया है. प्रियंका को सुबह से ही हिरासत में रखे जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी रोष है. सीतापुर में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता जमे हुए हैं . सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएसी छावनी के सामने कैंडल मार्च भी निकाला है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और  पऱसपा  के अध्यक्ष शिवपाल यादव को हिरासत से छोड़ दिया गया है।