सिटी न्यूज़

लखीमपुर खीरी पहुंची प्रियंका गांधी, सीतापुर, लखीमपुर में सिख नेताओं ने लगाए विरोध में होर्डिंग

लखीमपुर खीरी पहुंची प्रियंका गांधी, सीतापुर, लखीमपुर में सिख नेताओं ने लगाए विरोध में होर्डिंग
UP City News | Oct 12, 2021 01:13 PM IST

लखनऊलखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में मृत चार किसानों की अंतिम अरदास मंगलवार को है. इसकी तैयारी को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत सोमवार की देर शाम तिकुनिया पहुंचे, जबकि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मंगलवार सुबह लखनऊ से रवाना हो गई हैं. किसान नेताओं ने इसके साथ ही चेतावनी भी दी है कि वह राजनेताओं को अपना मंच साझा नहीं करने देंगे. वहां पर टकराव की आशंका में भारी पुलिस बल सोमवार रात से एकत्र है. इसी के विरोध में सिख नेताओं ने होर्डिंग भी लगा दिए हैं.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी लखीमपुर खीरी में किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी. उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा इस हिंसा कांड को लेकर बेहद गंभीर हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चार शहीद किसानों के अंतिम अरदास में भाग लेंगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को लखीमपुर खीरी के तिकुनियां जाकर चार मृत किसानों के अंतिम अरदास में शामिल होंगी. प्रियंका गांधी नई दिल्ली से लखनऊ के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से सीतापुर होते हुए लखीमपुर खीरी पहुंची है. उनके साथ वाहनों के बड़े काफिला के कुछ वाहनों को सीतापुर में ही रोका गया. वहीं सिख नेताओं ने विरोध में होर्डिंग सीतापुर और लखीमपुर खीरी के मुख्य मार्गों में होर्डिंग भी लगा दिए हैं.

प्रियंका गांधी का काफिला लखीमपुर के एलआरपी चौराहे से तिकुनियां के लिए रवाना हो गया. उनके साथ गाड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा हैं. इनके साथ ही राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, लखीमपुर से डॉ रवि शंकर त्रिवेदी, प्रदेश सचिव गुरमीत सिंह भुल्लर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, संजय गोस्वामी व रामपाल शाक्य भी तिकुनियां जा रहे हैं. वह लखीमपुर खीरी के साथ ही बहराइच जाकर मृत किसानों के परिवार के लोगों से भी मिली और रविवार को वाराणसी में किसान न्याय रैली की.