सिटी न्यूज़

लखनऊ में पेट्रोल और CNG के दाम हुए बराबर, वाहन स्वामियों की बढ़ी टेंशन

लखनऊ में पेट्रोल और CNG के दाम हुए बराबर, वाहन स्वामियों की बढ़ी टेंशन
UP City News | Aug 05, 2022 03:45 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पहली बार CNG के दाम अब पेट्रोल के बराबर हो गए हैं. CNG तो अब डीजल से भी ज्यादा महंगी हो गई है. लखनऊ में सीएनजी 96.10 रुपया प्रति किलो है तो पेट्रोल के दाम 96.44 रुपया प्रति लीटर है. CNG के दाम एक बार फिर बढ़ जाने के बाद वाहन स्वामियों की टेंशन बढत्र गई है. अधिक दाम खर्च करके वाहन स्वामियों ने CNG वाहन खरीदे थे जिससे कम कीमत पर गाड़ी चलती रहे लेकिन अब CNG पेट्रोल के भाव पहुंचने के बाद वाहन स्वामियों की टेंशन बढ़ी है.

प्रदेश में पहली बार CNG के दाम अब पेट्रोल के बराबर पहुंच गए हैं. डीजल की कीमत को काफी पहले ही पीछे छोड़ चुकी CNG ने अब पेट्रोल को टक्कर देना शुरू कर दिया है. लखनऊ में ग्रीन गैस लिमिटेड लगातार CNG के दाम में बढ़ोतरी कर रही है. अब लखनऊ में CNG 96.10 पैसा प्रति किलो हो गई है जबकि पेट्रोल 96.44 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है.

इस वित्तीय वर्ष में सीएनजी के दामों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं बढ़ाने की घोषणा के बाद भले ही लोगों को पेट्रोल तथा डीजल की दर में राहत मिली है, लेकिन सीएनजी की बढ़ती कीमतों से लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है. सबसे अधिक परेशानी CNG वाहन चलाने वाले लोगों को होगी.