सिटी न्यूज़

लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों ने किया हंगामा, उड़ान में देरी से भड़के लोग

लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों ने किया हंगामा, उड़ान में देरी से भड़के लोग
UP City News | Nov 22, 2022 05:41 PM IST

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ(Lucknow) के एयरपोर्ट(Airport) पर यात्रियों हंगामा करने का मामला सामने आया है. जिसमें बताया जा रहा है कि एयर एशिया(air asia) के यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया. उड़ान में देरी होने की वजह से यात्री भड़क गए और उन्होंने एयर एशिया के स्टाफ को घेर लिया. यह फ्लाइट सुबह 9:00 बजे रवाना हो रही थी लेकिन देर तक रवाना न होने पर यात्री जमकर हंगामा करते रहे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनका कहना है कि सुबह की फ्लाइट दोपहर तक उड़ान नहीं भर सकी है. हम लोग कई घंटों से परेशान हो रहे हैं. मगर, फ्लाइट कब उड़ान भरेगी, इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है.

बताते चलें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है. इस फ्लाइट को लखनऊ से बेंगलुरु जाना था. मगर, मंगलवार सुबह 10:15 बजे जब यात्री उड़ान भरने के लिए साइड में बैठे. तो पता चला कि तकनीकी दिक्कत है. करीब 5 घंटे होने के बाद भी दूसरी उड़ान की व्यवस्था नहीं हो पाई. इससे यात्री नाराज हो गए. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों के लिए चाय-नाश्ता की व्यवस्था कराई.

बता दें कि बीते 18 अप्रैल 2022 को भी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर यात्री ने जमकर हंगामा किया था. उसे गो एयर की फ्लाइट से मुंबई जाना था. लेकिन उड़ान के निर्धारित समय से काफी देर बाद एयरपोर्ट पहुँचा था. इसपर महिला एयरलाइंस कर्मी ने उसे विमान में चढ़ने से रोक दिया. इससे भड़के यात्री ने एयरलाइंस काउंटर पर तोड़फोड़ करने के साथ ही महिला कर्मचारी पर हमला कर दिया था. एयरलाइंस महिला कर्मी की तहरीर पर सरोजनीनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया था.

एयर एशिया की लखनऊ से दिल्ली के लिए तीन, बेंगलुरु के लिए दो और मुंबई, कोलकाता व गोवा के लिए रोजाना एक-एक फ्लाइट उड़ान भरती हैं. एयर एशिया की दिल्ली की उड़ान सुबह 9.05 बजे, रात 8.40 और अंतिम उड़ान रात 11.45 बजे रवाना होती है. इसी तरह बेंगलुरु की फ्लाइट सुबह 9.45 और शाम 4.55 बजे रवाना होती है. मुंबई की उड़ान शाम 4.05 बजे, कोलकाता सुबह 10.50 और गोवा की फ्लाइट दोपहर 2.50 बजे रवाना होती है. जबकि बेंगलुरु से सुबह 6.50 और दोपहर दो बजे, मुंबई से दोपहर 1.20 बजे, कोलकाता से सुबह 8.40 बजे और गोवा से शाम 5.45 बजे उड़ान लखनऊ के लिए रवाना होती है.