सिटी न्यूज़

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट निरस्त

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट निरस्त
UP City News | May 12, 2022 03:46 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खान के परिवार के लिए अच्दी खबर सामने आई है. बुधवार को विशेष एमपी एमएलए अदालत ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ जो गैर जमानती वारंट जारी किया था उसे निरस्त कर दिया है. कोर्ट ने इस मामले में कोर्ट की ओर से तय मुकर्रर हर तारीख पर पेश होने के आदेश दिये हैं. बता दें कि डा. तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम आज सुबह कोर्ट में पेश हुए और इस दौरान पिछली तारीखों पर न्यायालय में हाजिर नहीं होने का कारण उन्होंने व्यक्तिगत स्वास्थ्य बताया है.

बता दें इससे पहले बुधवार को जिला सरकार के अधिवक्ता अरुण सक्सेना ने कहा कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान और उनकी माता ताजीन फातिमा को उनके फर्जी प्रमाणपत्र मामले में अदालत में पेश न होने का वारंट जारी किया गया था. इस मामले में दोनों ने कोर्ट में पेशी से छूट मांगी थी लेकिन अदालत ने खारिज कर दिया था. साल 2019 में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में रामपुर के गंज थाने में केस दर्ज कराया था. इस केस में बुधवार को विशेष एमपी एमएलए अदालत ने आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था.

जल निगम भर्ती घोटाले में सुनवाई के लिए आजम खान लखनऊ के लिए रवाना, CBI कोर्ट में हुई पेशी

वहीं आजम खान के बेटे और पत्नी ने अदालत में पेशे की छूट मांगी थी लेकिन कोर्ट ने खारिज कर दिया था. वहीं गुरुवार को मां पुत्र 24 घंटे के भीतर कोर्ट में हाजिर हो गए. साथ ही उन्होंने पेशी पर नहीं आने की वजह स्वास्थ्य के कारणों को बताया. जिसके चलते एमपी एमएलए कोर्ट ने सशर्त जमानत देते हुए एनबीडब्ल्यू वारंट कैंसिल कर दिया है. साथ ही उन्हें हर तारीख पर पेश होने के आदेश दिए है. वहीं न्यायालय ने एक लाख रूपये के बॉन्ड भी दोनों से भरवाए हैं. साथ ही अब्दुला को हर तारीख पर जबकि डा तजीन फातिमा को न्यायालय द्वारा बुलाए जाने पर पेश होना पड़ेगा.