सिटी न्यूज़

मायावती बोलीं- बीएसपी 403 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, पूर्ण बहुमत से बनेगी बसपा की सरकार

मायावती बोलीं- बीएसपी 403 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, पूर्ण बहुमत से बनेगी बसपा की सरकार
UP City News | Nov 30, 2021 04:27 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा, (BJP) कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. वहीं उन्होंने दावा किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा बड़ी ताकत बनकर उभरेगी और 2007 की तरह पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब होगी. उन्होंने एलान करते हुए कहा कि बसपा 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उनके इस एलान के साथ ये सभी स्पष्ट हो गया है कि बसपा फिलहाल किसी से गठबंधन नहीं करने जा रही है. बसपा अकेले ही मैदान में उतरेगी.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ओबीसी समाज के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि सुरक्षित सीटों को बीएसपी से में जोड़ने की जिम्मेदारी दी गई है. बोलीं कि ओबीसी समाज को आरक्षण बाबा साहेब की देन है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के पदाधिकारी भी बुलाए गए थे. अल्पसंख्यक समाज पर फर्जी केस लिखे जा रहे हैं. नए-नए नियम बनाकर परेशान किया जा रहा है. भाजपा का सौतेला रवैया साफ नजर आता है है. बोलीं कि केंद्र सरकार जातिगत जनगणना नहीं करा रही है.

अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, बोले—भाजपा की सोच दलित और महिला विरोधी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू नहीं किया. एससी/एसटी को जो सुविधाएं मिलीं वो बाबा साहेब की देन है. बीएसपी की सरकार बनी तो वो सभी का ध्यान रखेगी. मुस्लिम,जाट के हित,कल्याण का ध्यान रखा जाएगा. केंद्र सरकार को कड़ा रुख नहीं अपनाना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि बीएसपी अकेले सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 2007 की तरह ही पूर्ण बहुमत से बीएसपी सरकार बनेगी.