सिटी न्यूज़

लखनऊ: 3 साल से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों के होंगे तबादले, निर्देश जारी

लखनऊ: 3 साल से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों के होंगे तबादले, निर्देश जारी
UP City News | May 13, 2022 11:12 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समूह ग के कर्मचारियों की पटल और क्षेत्र प्रबंधन का निर्देश दिया गया है. जिस में लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों को वहां से हटाकर दूसरी कर पदोन्नति दी जाएगी. जिसमें कहा गया है कि 3 साल से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों के तबादले की जाएंगे और इसका निर्देश भी जारी कर दिया गया है. जिसे लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.

बताते चलें क्या मुख्य सचिव ने सभी प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष को निर्देश भेज दिया है. जिसमें कहा गया कि लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों को हटाया जाए और दूसरी जगह तैनात किया जाए. इसी साथ ही कहा गया कि 3 साल से जो कर्मचारी एक ही स्थान पर जमा हुआ है. उसका तबादला किया जाना चाहिए. जिसमें समूह ग के कर्मचारियों के पटल और क्षेत्र परिवर्तन का भी निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि पटेल और क्षेत्र में तैनात कर्मचारियों का क्षेत्रफल वतन किया जाना चाहिए. मुख्य सचिव ने कहा कि 30 जून तक समूह के कर्मचारियों को परिवर्तन कर सूचित करें. इस हिसाब से 3 और से अधिक कोई भी कर्मचारियों के स्थान पर ना बना रहे इसके लिए उन्हें समय-समय पर ट्रांसफर कर दिया जाए. इसके साथ ही विशेष परिस्थितियों की लिए सक्षम अधिकारी से अनुमोदन प्राप्त करने के भी निर्देश दिए हैं.

इस खबर को लेकर कर्मचारियों ने हड़कंप मच गया है जो लंबे समय से एक ही स्थान पर रह गए थे. उन्हें अब दूसरी जगह जाना पड़ेगा. इस कारण कई लोगों पर परेशानी तो कई लोग दूसरी जगह जाने की इच्छा नहीं बता रहे हैं. इसे लेकर कर्मचारी पूरी तरह से सहमत नहीं है. लेकिन मुख्य सचिव के निर्देश पर यह काम किया जाएगा और कर्मचारियों की ट्रांसफर किए जाएंगे.