सिटी न्यूज़

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने आगरा और भदोही के जिलाध्यक्ष बदलें, पढ़िए पूरी जानकारी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने आगरा और भदोही के जिलाध्यक्ष बदलें, पढ़िए पूरी जानकारी
UP City News | May 13, 2022 10:53 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने 2 जिलों के जिला अध्यक्ष बदले हैं. जिसमें आगरा मैं लाल सिंह लोधी को सपा जिला अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं प्रदीप कुमार यादव भदोही के सपा जिला अध्यक्ष बने हैं. समाजवादी पार्टी ने इन बदलावों के करने से पार्टी में कुछ अलग करने की बात रखी है. इसलिए आगरा और भदोही की जिला अध्यक्ष बदले गए हैं.

बताते चलें कि आगरा में समाजवादी पार्टी ने लाल सिंह लोधी को नया जिलाध्यक्ष बनाया है. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी गई. इसके अनुसार अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद लाल सिंह लोधी को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के विधायक जितेंद्र वर्मा ने भाजपा का दामन छोड़ समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली थी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उन्हें इसका इनाम देते हुए आगरा में समाजवादी पार्टी का जिला अध्यक्ष बनाया था लेकिन चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के बाद जितेंद्र वर्मा ने चुनाव के बाद फिर से भाजपा का दामन थाम लिया. तब से सपा जिला अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था.

हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आगरा दूरी पर भी आए. इसके बाद लाल सिंह लोधी को जिला अध्यक्ष पदभार सौंपा गया. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने प्रदीप कुमार यादव को भदोही के सपा जिला अध्यक्ष पद का परिवार सौंपा है. प्रदीप कुमार यादव के लिए भी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से सहमति होने के बाद पदभार सौंपा गया.