सिटी न्यूज़

लखनऊ: ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में एनआईए ने देवबंद में छापा मारकर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

लखनऊ: ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में एनआईए ने देवबंद में छापा मारकर एक आरोपी को किया गिरफ्तार
UP City News | Jun 23, 2022 06:19 AM IST

लखनऊ. ह्यूमन ट्रैफिकिंग में एनआईए ने देवबंद में छापेमारी की है जिसमें एनआईए ने देवबंद मैं छापा मारकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसका नाम माजिदउल्लाह है वह म्यांमार का रहने वाला है. उस पर अवैध रोहिंग्या बांग्लादेशी मुसलमानों को भारत में बसाने का आरोप है. आरोपी के पास से मोबाइल, लैपटॉप, सिम कार्ड बरामद किए गए हैं. अब तक इस मामले में एनआईए आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.

बुधवार को एनआईए ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले स्थित देवबंद में छापेमारी करके भारत में रोहिंग्या और बांग्लादेश से मुसलमानों की कथित अवैध तस्करी मैं संलिप्तता के आरोप में म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला रोहिंग्या और बांग्लादेश में मुसलमानों को भारत में अवैध तस्करी करके लाने और फर्जी कागजातों के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में बसाने से जुड़ा हुआ है. एनआईए ने बताया कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए पिछले साल दिसंबर में मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने 4 जून को इस मामले में छह आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरण मोबाइल फोन, सिम कार्ड, लैपटॉप, मेमोरी कार्ड और अपराध में संलिप्तता इंगित करने वाले अन्य दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान गिरफ्तार म्यांमार के नागरिक माजिदउल्लाह की लोगों की तस्करी करने करके भारत के विभिन्न हिस्सों में पहुंचाने की साजिश में संलिप्तता का पता चला. उन्होंने बताया कि उल्लाह को देवबंद से गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच भी की जा रही है. एनआईए ने अब तक यह बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए म्यांमार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उसे पूछताछ की जा रही है. उसने पूछताछ में बड़े राज उगले हैं. एनआईए की माजिद उल्लाह से लगातार पूछताछ जारी है.