सिटी न्यूज़

लखनऊ: सेना में भर्ती के नाम पर ठगी के इंटरनेट स्टेट गिरोह का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार

लखनऊ: सेना में भर्ती के नाम पर ठगी के इंटरनेट स्टेट गिरोह का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार
UP City News | Sep 22, 2022 07:24 AM IST

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेना में भर्ती के नाम पर ठगी के इंटर स्टेट गिरोह का खुलासा हुआ है. जिसमें गिरोह का सरगना अमित कुमार चौधरी साथी सचिन पांडे के साथ गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपी रांची झारखंड के रहने वाले हैं. आरोपियों से रेलवे के फर्जी नियुक्ति पत्र भी बरामद किए गए हैं. दोनों ही आरोपी वाराणसी के कैंट के डाक बंगले में रुके थे, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बताते चलें कि सेना भर्ती में युवाओं को भर्ती कराने के नाम पर यह दोनों आरोपी ठगी कर युवाओं को अपना शिकार बनाते थे. इनके पास से रेलवे फर्जी नियुक्ति पत्र में बरामद किए गए हैं. यह दोनों ही आरोपी रांची झारखंड के रहने वाले हैं, जो वाराणसी कैंट के डाक बंगले में रुके थे. मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नौकरी के नाम पर कुछ युवाओं को निशाना बनाया था. जिसकी जानकारी मिलने के बाद ही ने वहां से गिरफ्तार कर लिया गया. इन दोनों आरोपियों ने युवाओं को ठगने के लिए डाक बकरे को अपना m.e.s. का दफ्तर बनाया था. कबीरचौरा के सरकारी अस्पताल में यह युवाओं का फर्जी मेडिकल कराते थे और युवाओं को ठगने का काम कर रहे थे.

दोनों ठगों की एसटीएफ को काफी दिनों से तलाश थी, इनकी शिकायतें भी मिल रही थी. जिसके चलते एसटीएफ ने इन्हें वाराणसी कैंट से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इस मामले में दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है. जिसके बाद दोनों आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी है.

बताते चलें कि इससे पहले भी युवाओं को भर्ती कराने के मामले में कई आरोपियों को पकड़ा गया है जो भर्ती कराने के नाम पर युवाओं को ठगते थे. फिलहाल, इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. जिसके बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा.