सिटी न्यूज़

लखनऊ: सीएम और डिप्टी सीएम करेंगे प्रदेश के सभी जिलों का दौरा, फाइनल हुए शहरों के नाम

लखनऊ: सीएम और डिप्टी सीएम करेंगे प्रदेश के सभी जिलों का दौरा, फाइनल हुए शहरों के नाम
UP City News | Aug 06, 2022 05:59 PM IST

लखनऊ. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक राज्य के सभी जिलों में विकास कार्यों को परखने के लिए दौरे पर जाएंगे और हर जिले की व्यवस्था को जानेंगे. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों को 25-25 जिला को आवंटित कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बाकी बचे हुए जिलों को अपने लिए रखा है. बता जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, वाराणसी और आजमगढ़ में जाएंगे. इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य कानपुर, झांसी, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर व अयोध्या का दौरा करेंगे. वही उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, आगरा, बरेली और लखनऊ के विकास कार्यों को परखेंगे.

बताते चलें कि प्रदेश के विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ दौरा करने का फैसला किया है. जिसमें मुख्यमंत्री ने दोनों उप मुख्यमंत्रियों को 25-25 जिले आवंटित कर दिए हैं, जबकि बाकी जिले अपने पास रखे हैं. जिसके बाद मुख्यमंत्री और दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने जिलों का दौरा शुरू कर दिया है. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, वाराणसी और आजमगढ़ जाएंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कानपुर, झांसी, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर और अयोध्या के विकास कार्यों को देखेंगे. वही उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, आगरा, बरेली और लखनऊ के विकास कार्यों को परखेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में आजमगढ़ का दौरा किया है और अधिकारियों के साथ बैठक की है. उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आगरा में दौरा किया है. जिसमें अधिकारियों के साथ बैठक की है और विकास कार्यों के बारे में जाना है. वही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मध्य यूपी पूर्वांचल और बुंदेलखंड के दो दो मंडल दिए हैं. इनके तहत आने वाले जिलों में केशव प्रसाद मौर्य जाकर विकास के कार्यों को देखेंगे.

इन मंडलों में हाल ही में कैबिनेट मंत्री मंडल दीप दौरे तहत सरकार की योजनाओं को देख कर आए हैं. मंत्री अलग से तीसरी बार तोरे कर रहे हैं इस तरह कई स्तर पर सरकारी योजनाओं से वह जनता की समस्या के समाधान के बाबत सही तस्वीर सामने आ जाएगी और विकास की रफ्तार भी निचले स्तर पर और तेज हो जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर दोनों उपमुख्यमंत्री अपने-अपने जिलों में जाकर अधिकारियों से बातचीत कर विकास व्यवस्था के बारे में जानेंगे जो भी कमी पाई जाएगी उसके लिए अधिकारियों को कहां जाएगा.