सिटी न्यूज़

लखनऊ: रेमडेसिवर-ऑक्सीजन के नाम पर ठगी, युवक की जान गई

लखनऊ: रेमडेसिवर-ऑक्सीजन  के नाम पर ठगी, युवक की जान गई
UP City News | May 04, 2021 12:28 PM IST

लखनऊ. कोरोना काल में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत होने के कारण कालाबाजारी के बाद अब ठगी के मामले सामने आने लगे हैं. लखनऊ में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां तीन छात्रों ने सोशल मीडिया पर रेमडेसिवर और ऑक्सीजन के नाम पर कई लोगों से ठगी की. इस दौरान एक युवक की जान तक चली गई. पीड़ित परिवार की तहरीर पर हरकत में आई पुलिस ने दो छात्रों को हिरासत में ले लिया है.

कोरोना काल में पूरे देश में ऑक्सीजन और अन्य स्वास्थ्य संसाधनों की कमी है. प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं करने पर लोग सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार लगा रहे है. इसका फायदा उठाते हुए कक्षा 10 और 11 के तीन छात्रों ने मिलकर सोशल मीडिया पर लोगों को झांसा देकर ऑक्सीजन और रेमडेसिवर इंजेक्शन के नाम पर अपने खातों में हजारों रुपये जमा करा लिए.

मामले का खुलासा ऑक्सीजन की कमी से एक युवक की मौत होने के बाद हुआ. युवक के परिजन ऑक्सीजन के लिए अस्पताल के गेट पर इंतजार करते रहे और छात्रों ने उनका मोबाइल नंबर ब्लॉक कर लिया. इसके बाद पीड़ित परिवार ने हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई.

वृंदावन कॉलोनी मिली लोकेशन
शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने छात्रों की मोबाइल लोकेशन ट्रेस की तो उनकी लोकेशन वृंदावन कॉलोनी दिखी. इसके बाद पुलिस ने बिना देरी करते हुए दबिश दी. यहां एक होटल से दो छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. अभी पुलिस एक और छात्र की तलाश कर रही है. पुलिस को उम्मीद है तीसरा छात्र भी जल्द ही हिरासत में होगा.

पैसे जमा करा ब्लॉक कर देते थे नंबर
हिरासत में लिए छात्रों ने पूछताछ में बताया कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंदों से संपर्क करते थे. इसके बाद वे उनसे अपने खाते में आनलाइन पैसे ट्रांसफर करा लेते थे. बाद में फोन आने पर उनके नंबर ब्लॉक कर देते थे. छात्रों ने 14 लोगों से ठगी करने की बात कबूल की है.