सिटी न्यूज़

लखनऊ: एटीएस ने तीन और आतंकवादी पकड़े, बड़ी राजनीतिक हस्तियां थीं निशाने पर

लखनऊ: एटीएस ने तीन और आतंकवादी पकड़े, बड़ी राजनीतिक हस्तियां थीं निशाने पर
UP City News | Sep 15, 2021 09:18 PM IST

लखनऊ. यूपी एटीएस (उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता) ने राज्य से तीन और आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन्हें प्रयागराज, प्रतापगढ़ और रायबरेली जिले से पकड़ा गया है.प्रयागराज में पकड़े गए एक संदिग्ध के पास से जिंदा बम और अन्य की निशानदेही पर भारी मात्रा में कारतूस व असलहा बरामद हुए हैं।.बम को डिस्पोजल दस्ते ने डिफ्यूज कर दिया गया था.

बड़ी राजनीतिक हस्तियां थी निशाने पर

यूपी एटीएस के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी व दिल्ली स्पेशल की सूचना पर यूपी में प्रतापगढ़, रायबरेली व प्रयागराज में छापेमारी की गई थी। इसमें तीन आतंकियों को गिरफ्तार और तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया गया था. जांच में इन लोगों के निशाने पर बड़ी राजनीतिक हस्तियों के साथ अयोध्या, बनारस और मथुरा के धार्मिक स्थल थे। सभी को स्पेशल सेल दिल्ली के सुपुर्द कर दिया गया.

ये तीन आतंकवादी पकड़े गे

मोहम्मद जमीन निवासी ऊं चाहार रायबरेली, जीशान कमर निवासी प्रयागराज और मो. इम्तियाज उर्फ कल्लू, निवासी जलालपुर डिहवा लरू, महेशगंज, प्रतापगढ़.


11 जुलाई को लखनऊ में हुई थी आतंकियों की गिरफ्तारी

11 जुलाई को एटीएस ने लखनऊ से आतंकी संगठन अलकायदा के समर्थित अंसार गजवा तुल हिंद मॉड्यूल के आतंकी मिनहाज, मसीरुद्दीन शकील, मुस्तकीम व मुईद को गिरफ्तार कर कुकर बम बरामद किया था. इनका कानपुर से मेरठ तक कई शहरों गहरे कनेक्शन सामने आए थे. इसी के चलते मंगलवार को पकड़े गए आतंकियों का इनसे कनेक्शन तलाशा जा रहा है.


कल दिल्ली पुलिस ने छह आतंकी पकड़े थे

आतंक पर वार करते हुए दिल्ली पुलिस ने एक दिन पहले छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इनमें से तीन आतंकियों की गिरफ्तारी यूपी के शहरों से हुई थी. इनमें से दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी. ये आतंक धार्मिक कार्यक्रमों में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे.