सिटी न्यूज़

लखनऊ: ये होंगे सपा के MLC प्रत्याशी, दूसरे कैंडिडेट के ऐलान से मुकाबला हुआ दिलचस्प

लखनऊ:  ये होंगे सपा के MLC प्रत्याशी, दूसरे कैंडिडेट के ऐलान से मुकाबला हुआ दिलचस्प
UP City News | Jan 13, 2021 07:35 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 12 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी ने यूपी के विधान परिषद चुनाव में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री अहमद हसन और प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. विधायकों के संख्या बल के अनुसार समाजवादी पार्टी एक सीट जीत सकती है, लेकिन दूसरे प्रत्याशी का ऐलान कर पार्टी ने मुकाबले को रोचक बना दिया है.

एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुबह प्रदेश कार्यालय में विधायकों के साथ बैठक के बाद प्रत्याशियों का ऐलान किया है. बैठक में सपा प्रत्याशी के प्रस्तावक कौन-कौन से विधायक होंगे यह भी तय किया गया है. प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर 28 जनवरी को चुनाव होने हैं.

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जो गलतियां पिछली बार नामांकन के दौरान हुई थी वह गलतियां इस बार नहीं की जाएगी इसके लिए समाजवादी पार्टी नामांकन पत्र निर्धारित तारीख के 2 दिन पहले ही अपने प्रत्याशियों का नामांकन पत्र भरेगी.

समाजवादी पार्टी के 48 सदस्य हैं, जबकि बहुजन समाज पार्टी के 18 सदस्यों में से पांच ने बीते नवंबर में हुए राज्यसभा चुनाव के बाद पार्टी से बगावत कर दी थी. वहीं, कांग्रेस के सात विधायकों में से दो बागी रुख अपनाए हुए हैं, जिसके चलते पांच ही विधायक पार्टी के साथ हैं. अभी 12 सीटों के लिए हो रहे विधान परिषद चुनाव में एक एमएलसी सीट पर जीतने के लिए करीब 32 मतों की जरूरत होगी.