सिटी न्यूज़

Lakhimpur Kheri Violence: आरोपी आशीष को हुआ डेंगू, जेल के अस्पताल में भर्ती

Lakhimpur Kheri Violence: आरोपी आशीष को हुआ डेंगू, जेल के अस्पताल में भर्ती
UP City News | Oct 24, 2021 11:54 AM IST

लखनऊ. लखीमपुर हिंसा कांड (Lakhimpur Kheri Violence)  के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को डेंगू (Dengue) हो गया है. वह 48 घंटे से पुलिस रिमांड पर थे. जिसके चलते रिमांड का वक्त पूरा होने से पहले ही आशीष मिश्रा को वापस जिला कारागार के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. उनमें दो बार की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई. मेडिकली फिट न होने के कारण पुलिस आशीष मिश्रा से पूछताछ नहीं कर पा रही है. यहां बता दें आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे हैं.

ये भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence case : सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार को फिर लगाई फटकार, अब 26 को होगी सुनवाई

एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में उनकी शुगर भी बढ़ी हुई है. मेडिकली फिट न होने के कारण पुलिस ने उनसे पूछताछ करना सही नहीं समझा. शनिवार रात को उन्हें डॉक्टर्स की परामर्श पर जेल के अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर आगे जरूरत पड़ेगी तो ठीक होने के बाद उनको फिर से रिमांड पर लिया जाएगा और उनसे पूछताछ होगी. पुलिस ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में आशीष मिश्रा की शुगर बढ़ी हुई है. मेडिकली फिट होने के बाद ही उनसे पूछताछ की जाएगी. डॉक्टर से जानकारी लेने के बाद ही उनसे पूछताछ की जाएगी.

लखीमपुर हिंसा में पुलिस ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत 4 आरोपियों को हिरासत में लिया. इनमें अंकित दास, शेखर भारती और लतीफ शामिल हैं. इन आरोपियों को जिला अदालत ने शुक्रवार को 24 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था. इससे पहले गुरुवार कोर्ट ने चार अन्य आरोपियों–सुमित जायसवाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी उर्फ सत्यम, नंदन सिंह बिष्ट और शिशुपाल को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था. पुलिस के अनुसार अब तक इस मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.