सिटी न्यूज़

लखीमपुर कांड: आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट ने की खारिज

लखीमपुर कांड: आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट ने की खारिज
UP City News | Oct 13, 2021 05:17 PM IST

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर बवाल के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट ने खारिज कर दी. बताया जा रहा है कि अब आशीष मिश्रा के वकील जिला जज की अदालत में जमानत याचिका डालने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि जमानत नहीं मिलने के कारण आशीष मिश्रा को अभी जेल में रहन होगा.

बता दें कि विगत तीन अक्टूबर को लखीमपुर में किसानों के प्रदर्शन के दौरान बवाल हो गया था. गाड़ी चढ़ने से चार किसानों की मौत के बाद उग्र किसानों ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अगवानी करने जा रहे काफिले की गाड़ियों में आग लगा दी थी. घटना में चार लोगों की मौत हो गई थी. इस प्रकार लखीमपुर कांड में आठ लोगों की मौत हो गई थी. घटना ने राजनीतिक रंग ले लिया था. मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अ​जय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी मानते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. हालांकि गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी. बाद में दो बार समन उनके आवास पर चस्पा किए जाने के बाद शनिवार को वह एसआईटी के सामने पेश हुआ और तकरीबन छह घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

एसआईटी में शामिल डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया था कि आशीष मिश्रा पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. एसआईटी ने आशीष मिश्रा का मोबाइल फोन को भी कब्जे में ले लिया है. इस मोबाइल की भी जांच कराई जा रही है. आशीष को पूछताछ के लिए एसआईटी ने रिमांड पर लिया है। एसआईटी ने आशीष की 14 दिन की रिमांड मांगी थी. हालांकि एसआईटी को महज तीन दिन की रिमांड दी गई है. 12 अक्टूबर से शुरू तीन दिन की रिमांड के दूसरे दिन बुधवार को परिजनों ने सीजेएम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की, जिसे सीजेएस ने निरस्त कर दिया.

कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा अंकित दास गिरफ्तार
मामले में एक अन्य आरोपी अंकित दास और उसके गनर को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. वह अपने गनर के साथ कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था. हालांकि इससे पहले अंकित के लखनऊ स्थित आवास पर एसआईटी ने नोटिस चस्‍पा कर उसे बयान दर्ज कराने के लिए क्राइम ब्रांच के लखीमपुर खीरी स्थित दफ्तर बुलाया था. अंकित दास की गिरफ्तारी के साथ ही लखीमपुर खीरी कांड में अब तक चौथी गिरफ्तारी की गई है. इससे पहले आशीष पांडेय, लवकुश और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो चुकी है.