सिटी न्यूज़

यूपी के कई शहरों में लड़क‍ियां लगातार हो रहींं वारदात की श‍िकार, यहां जानें कहां क्‍या हुआ

यूपी के कई शहरों में लड़क‍ियां लगातार हो रहींं वारदात की श‍िकार, यहां जानें कहां क्‍या हुआ
UP City News | Feb 23, 2021 02:40 PM IST

लखनऊ. प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार महिलाओं की सशक्तिकरण और उन्हें आगे बढ़कर कुछ करने के लिए कई अभियान चला रही है लेकिन ऐसा धरातल पर होता नहीं दिख रहा है. प‍िछले द‍िनों से लेकर अब तक शाहजहांपुर, बदायूं, लखीमपुर लड़क‍ियों के साथ ज‍िस तरह की घटनाएं घटी हैं वो वाकई में डराने वाली हैं.

केस- 1
वारदात शाहजहांपुर के कांट थाना क्षेत्र के भानपुर गांव की है. यहां बंजारा बिरादरी की एक 4 और दूसरी 8 वर्ष की दो चचेरी बहने गांव के हैंडपंप पर नहाने गईं थीं. जानकारी के अनुसार दोनों बच्चियां नहाते समय अचानक लापता हो गईं. काफी देर तक जब दोनों बहने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाशना शुरू किया. इसके बाद परिजन बाग की ओर खोजबीन करने निकले. बाग में कुछ ही दूरी पर सरसों के खेत में एक बच्ची की मेड़ पर लाश मिली. शव की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि बच्ची की हत्या की गई है. बच्ची के शरीर पर कई घाव भी मिले हैं. एसपी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. देर रात एक गन्ने के खेत से दूसरी बच्ची को भी बरामद कर लिया गया है. बच्ची को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

केस - 2
मामला लखीमपुर खीरी की सदर कोतवाली थाना क्षेत्र का है. जहां कालेज गई चार छात्राएं रहस्यमई ढंग से लापता हो गयी थी. लेकिन घटना में एक नया मोड़ आ गया है. शहर स्थित थरवरन गंज रोड पर बने रेमंड शोरूम के पास छात्राओं ने स्कूल ड्रेस बदली और सीसीटीवी फुटेज में अपने आप जाते दिख रही हैं. पुलिस छात्राओं को तलाशने के लिए सर्च अभियान चला रही है. मामले में एसपी ने छात्रों को जल्द बरामद करने का दावा किया है.

केस - 3
मामला शाहजहांपुर के थाना तिलहर क्षेत्र के नेशनल हाईवे 24 पर नगरिया मोड का है. जहां ग्रामीणों ने एक लड़की को अधजली हालत में पड़ा हुआ देखा. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. आनन-फानन में छात्रा को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. छात्रा पूरी तरीके से निर्वस्त्र थी. किसी तरह से लड़की ने अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया. जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में छात्रा का परिवार पहुंच गया. पूछताछ में पता चला है कि छात्रा जलालाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली है. जो शहर में स्थित एस एस डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा है. छात्रा को लखनऊ रेफर कर दिया गया है. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है.