सिटी न्यूज़

पीजीआई में नौकरी दिलाने के नाम पर हॉस्पिटल रिवाल्विंग फंड में कार्यरत 3 संविदा कर्मचारियों ने युवक से ठगे 1.30 लाख, बर्खास्त

पीजीआई में नौकरी दिलाने के नाम पर हॉस्पिटल रिवाल्विंग फंड में कार्यरत 3 संविदा कर्मचारियों ने युवक से ठगे 1.30 लाख, बर्खास्त
UP City News | Jul 19, 2022 07:10 PM IST

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीजीआई में नौकरी दिलाने के नाम तीन व्यक्तियों ने एक युवक से 130 लाख रुपए ठग लिए. जब मामला शक के घेरे में आया तो जांच की गई. जांच सही पाए जाने के बाद तीनों कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. यह पूरी जानकारी संस्थान निदेशक को भी दे दी गई है. इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ अन्य ऐसे और मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है कि अब तक इन लोगों ने कितने बेरोजगारों को अपना शिकार बनाया है.

बताते चलें कि पीजीआई में नौकरी दिलाने के नाम पर हॉस्पिटल रिवाल्विंग फंड में कार्यरत 3 संविदा कर्मचारियों ने एक युवक से 1.30 लाख रुपए ठग लिए. हॉस्पिटल रिवाल्विंग फंड में कार्यरत तीनों संविदा कर्मचारियों ने युवक से रुपए लेने के 10 दिन के बाद उसका काम करा दिया. जिसमें उसे नौकरी मिल गई. जब इस मामले में अन्य कर्मचारियों को और अधिकारियों को शक हुआ तो जांच कराई गई. जिसके बाद पूरा मामला खुल गया और तीन आरोपियों से पूछताछ की गई. जिसके बाद इस मामले में तीनों संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया. वही संस्थान निदेशक को भी इस मामले में जानकारी दे दी गई है.

बताते चलें कि नौकरी के नाम पर लोगों को ज्यादातर थोड़ा जा रहा है. जिसमें आरोपी नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से कई लाख रुपए लेकर लगते हैं और काम भी नहीं कराते. जिसके बाद पकड़े भी जाते हैं. पुलिस इस मामले में लगातार कार्यवाही कर रही है. जिसमें अब तक प्रदेश भर में न जाने कितने ऐसे ठकने वाले ग्रुपों का पर्दाफाश किया है. इस मामले में आरोपियों की जांच कराने पर मामला सही पाए जाने के बाद तीनों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. वही उनके खिलाफ जांच पड़ताल की जा रही है कि उन्होंने अब तक ऐसे कितने युवाओं को नौकरी के नाम पर ठगा है.