सिटी न्यूज़

किसान संयुक्त मोर्चा की शनिवार को अहम बैठक, कई हो सकते हैं ऐलान

किसान संयुक्त मोर्चा की शनिवार को अहम बैठक, कई हो सकते हैं ऐलान
UP City News | Jan 14, 2022 11:33 PM IST

लखनऊ. कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन को खत्म हुए एक महीने का वक्त हो गया. आंदोलन खत्म होने के पहले किसानों ने कई सारी मांगे सरकार के सामने  रखी थी. इन मांगों को सरकार ने माना था. अब एक महीना बीत जाने के बाद संयुक्त किसान मोर्चा इनकी समीक्षा करेगा कि सरकार ने जो वादे किए थे. उनकी क्या प्रगति है. शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा नए ऐलान भी कर सकता है.

कहा जा रहा है कि किसान संगठन इस बैठक में संयुक्त  किसान मोर्चा की नई भूमिका के बारे में ऐलान कर सकते है. हालांकि इस किसान मोर्चा को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के लिए बनाया गया था. वहीं पंजाब चुनाव में उतरने वाले किसान संगठनों के बारे में भी इस बैठक में फैसला होगा क्योंकि इस संयुक्त मोर्चा में शामिल कई संगठनों ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

इस बैठक में ये भी फैसला होगा कि किसान संयुक्त मोर्चा आगामी चुनाव में किसी पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार में उतरेगा या नहीं.  पंजाब के 32 किसान संगठनों में से 22 संगठन संघर्ष मोर्चा बनाकर पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 लड़ रहे हैं

टिकैट से मिले थे संजय राउत

अभी हाल में ही शिवसेना के प्रदेश प्रभारी संजय राउत राकेश टिकैत से मिले थे. संजय राउत करीब एक घंटे तक राकेश टिकैत से बंद कमरे में मिले थे. शिवसेना ने 50 से 100  सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. कहा जा रहा है कि संजय राउत किसान नेता राकेश टिकैत से चुनाव में समर्थन के लिए आए थे. हालांकि उन्होंने आंदोलन में जीत के लिए राकेश टिकैत को बधाई देने की बात कही थी.