सिटी न्यूज़

यूपी में मिलेगी मुफ्त WiFi की सुविधा, इस महीने शुरू होगी सुर्विस, पढ़ें डिटेल

यूपी में मिलेगी मुफ्त WiFi की सुविधा, इस महीने शुरू होगी सुर्विस, पढ़ें डिटेल
UP City News | Sep 15, 2021 07:53 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सरकार अब लोगों को मुफ्त वाईफाई देने वाली है. इस संबंध में साशनादेश जारी हो गया है. बताया जा रहा है कि सरकार मुफ्त वाईफाई की सुविधा बड़े शहरों में 10 सार्वजनिक स्थानों पर और छोटे शहरों में पांच स्थानों देगी. जिन जगहों पर वाईफाई दिया जाएगा, उसमें मुख्य बाजार, अस्पताल, रोडवेज आदि स्थान को शामिल किया जाएगा. माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत अक्टूबर में सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं.

इंटरनेट हर किसी की जरूरत बन गया है. कई बार इंटरनेट खत्म् हो जाने पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. युवाओं को खासतौर पर इसकी जरूरत होती है. अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ. रजनीश दुबे ने शासनादेश के जरिए कहा है कि यूपी के सभी नगर आयुक्तों व अधिशासी अधिकारियों को शहरों में मुफ्त वाईफाई देने के संबंध में काम करने को कहा गया है. कहा जा रहा है कि वाईफाई की सुविधा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के समीप, तहसील, कचहरी, ब्लॉक, रजिस्ट्रार कार्यालयों, मुख्य बाजारों, अस्पतालों आदि स्थानों पर दी जाएगी.

शुरुआती दौर में जिन शहरों की आबादी 10 लाख से अधिक अधिक है. वहां पर 10 स्थानों पर ये सुविधा मिलेगी. जबकि 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों में पांच स्थानों पर लोगों को मुफ्त वाईफाई की सुविधा का लाभ मिल सकेगा. बताया जा रहा है कि शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने के पीछे युवाओं को राहत देना है. बहुत से युवाओं के पास मोबाइल पर इंटरनेट की सुविधा नहीं होती है. ऐसे में उन्हें इस सुविधा का लाभ मिलेगा तो उन्हें राहत मिलेगी.