सिटी न्यूज़

Income Tax Office में बैठकर बांटा जा रहा था फर्जी नियुक्ति पत्र, महिला समेत कई गिरफ्तार

Income Tax Office में बैठकर बांटा जा रहा था फर्जी नियुक्ति पत्र, महिला समेत कई गिरफ्तार
UP City News | Nov 23, 2022 09:20 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) में इनकम टैक्स ऑफिसर के पद पर हो रही फर्जी नियुक्तियों का भंडाफोड़ हुआ है. दरअसल, धांधली खुद इनकम टैक्स ऑफिस में बैठकर हो रही थी. इस फर्जीवाड़े के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी महिला बेरोजगार युवकों को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का फर्जी नियुक्ति पत्र बांट रही थी.

हजरतगंज स्थित इनकम टैक्स मुख्यालय भवन में बैठकर जालसाज महिला बेरोजगारों को इनकम टैक्स का नियुक्ति पत्र दे रही थी. तभी वह पकड़ी गई. इनकम टैक्स विभाग के कैफेटेरिया में बैठकर वह महिला लोगों को फंसा रही थी. पुलिस ने आरोपी महिला प्रियंका मिश्रा को सात अन्य युवकों के साथ पकड़ा है. वही इस संबंध में हजरतगंज पुलिस की ओर से एफ आई आर दर्ज करवाई गई है. हजरतगंज पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है.

इसके अलावा लखनऊ पुलिस ने बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जमील नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है. इस पर ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी नेता अरमान खान और उसके चार साथियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था. इसमें फैजी, अजगर, विशाल और अमित का नाम शामिल था. इनके ऊपर हजरतगंज कमिश्नरेट में मुकदमा दर्ज है. मामले की जांच एसटीएफ कर रही है. जांच में जमील का भी नाम सामने आया था. इसके बाद ही उसको गिरफ्तार किया गया है.

LLRM में अब हिंग्लिश में होगा लेक्चर, एमबीबीएस के छात्रों को मिलेगा फायदा