सिटी न्यूज़

सीएम योगी के मिशन रोजगार ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 36 सौ युवाओं को मिली नौकरी

सीएम योगी के मिशन रोजगार ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 36 सौ युवाओं को मिली नौकरी
UP City News | Jun 22, 2022 10:28 PM IST

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मिशन रोजगार की मुहिम रंग ला रही है. सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश भर में लगाए गए रोजगार मेले में एक दिन में 36 सौ युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी मिली है. मेले में 264 कंपनियों ने हिस्सा लिया और 9619 पदों के सापेक्ष 10,234 युवाओं ने हिस्सा लिया.

सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल में मिशन रोजगार के तहत युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार और सरकारी नौकरी में तरजीह दी जा रही है. सरकार के सौ दिन पूरा होने के पहले ही पुलिस विभाग में करीब 10 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है. इसी के तहत 21 जून को प्रदेश भर में लगाए गए रोजगार मेले में 3624 युवाओं का चयन किया गया है. जिसमें करीब 2600 से अधिक आईटीआई और नॉन आईटीआई के करीब 950 से अधिक छात्र हैं. पीलीभीत, मुरादाबाद और आजमगढ़ में रोजगार मेला जल्द लगाया जाएगा.

युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने में सरकार कर रही मदद-
प्रदेश सरकार युवाओं को जॉब सीकर के बजाय जॉब क्रिएटर बनाने पर जोर दे रही है. इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत युवाओं को बैंकों से समन्वय स्थापित कर लोन दिया जा रहा है ताकि वह खुद आत्मनिर्भर हो सकें और दूसरों को भी रोजगार दें.

बता दें कि यूपी में योगी सरकार के चलते हैं युवाओं को रोजगार मिलने लगा है और युवाओं के चेहरे पर खुशी लॉटरी युवाओं के साथ-साथ उनके परिजनों का कहना है कि योगी सरकार की शर्तें हमारे युवाओं को रोजगार मिल रहा है. कोरोना के समय यह बिल्कुल बंद हो गया था लेकिन कोरोना खत्म होने के बाद योगी सरकार ने अपनी प्रक्रिया जारी करते हुए अब तक युवाओं को रोजगार दिया है. इससे हमें और हमारे बच्चों को बेहद खुशी है. योगी सरकार लगातार ऐसे ही काम करते रहे जिससे प्रदेश आगे बढ़े यह सब कहना युवाओं के परिजनों का है.