सिटी न्यूज़

बसपा की नई मुश्किल, चंद्रशेखर की पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई सीटें हासिल कीं

बसपा की नई मुश्किल, चंद्रशेखर की पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई सीटें हासिल कीं
UP City News | May 05, 2021 10:18 AM IST

लखनऊ.पंचायत चुनाव के परिणाम आ चुके है. इस बार के परिणामों ने बसपा के सामने भी मुश्किल खड़ी कर दी है. बसपा का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित नेता चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समाज पार्टी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है और कई सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आजाद समाज पार्टी के 18 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्यों की कुर्सियों पर कब्जा जमाया है.

विधानसभा चुनावों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. यहां बसपा की अच्छी पकड़ भी है. बसपा सुप्रीमो मायावती भी इसी क्षेत्र से आती है. हालांकि इस बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश से ही आने वाले दलित नेता चंद्रशेखर ने अपने दम पर अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाई है. माना जा रहा है कि आजाद समाज पार्टी की जड़ें अब मजबूत होने लगी है. पार्टी ने बिजनौर में आठ, मुजफ्फरनगर में सात और सहारनपुर की तीन सीटें जीती हैं. इसके साथ ही अन्य सीटों पर भी पार्टी के प्रत्याशियों ने अपनी आमद दर्ज कराई है. यह दलिता की मसीहा मानी जाने वाली बसपा के लिए भी खतरे की घंटी है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील चित्तौड़ के अनुसार, हम लगातार लोगों के बीच जा रहे है. लोगों की समस्याओं का निस्तारण कराने की कोशिश में लगे हैं. यही कारण है कि पार्टी का जनाधार बढ़ा है. पार्टी के संगठन को और मजबूत किया जा रहा है. पार्टी में युवाओं के साथ ही हर वर्ग और क्षेत्र के लोगों को स्थाना दिया जा रहा है. पंचायत चुनाव के नतीजे भी हमारे पक्ष में रहे है. अब हम विधानसभा चुनाव में पूरे दम के साथ उतरेंगे. इसके लिए अभी से ही रणनीति बनाई जाएगी.