सिटी न्यूज़

यूपी में लॉकडाउन बढ़ा, 10 मई सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

यूपी में लॉकडाउन बढ़ा, 10 मई सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू
UP City News | May 05, 2021 02:09 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर कोरोना संक्रमण के चलते पूरे प्रदेश में लागू आंशिक करोना कर्फ्यू की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. प्रदेश सकरार ने फैसला लिया है कि अब ये आंशिक करोना कर्फ्यू 10 मई सुबह 7 बजे तक प्रदेश में लागू रहेगा. इससे पहले भी सरकार ने वीकली लॉकडाउन को बढ़ाकर गुरुवार सुबह 7 बजे तक करने का ऐलान किया था. गुरुवार सुबह 7 बजे लॉकडाउन की मियाद खत्म हो रही थी. इससे पहले की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसकी डेट बढ़ाकर 10 मई कर दी है. पिछले आदेश की तरह ही तमाम चीजों पर प्रदेश में पाबंदी रहेगी.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. लागातर केसेस सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए सकरार ने कई कड़े कदम उठाए हैं. लेकिन इसके बावजूद कोरोना केसेस में कोई कमी नहीं आ रही है. यही वजह है कि सरकार ने पहले प्रदेशभर में लॉकडाउन को 6 मई तक बढ़ा दिया है था. अब इसके दिन पहले बुधवार को प्रदेश भर में आंशिक करोना कर्फ्यू 10 मई सुबह 7 बजे तक प्रदेश में लागू करने का फैसला लिया है.

यूपी सरकार की ओर से बताया गया कि आंशिक करोना कर्फ्यू 10 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. सरकार की तरफ से ये भी कहा जा रहा है कि इसके फायदे नजर आ रहे हैं. बाजार में भीड़ कम हो रही है तो कोरोना संक्रमण ज्यादा नहीं बढ़ रहा है. पूरी तरह से इसी चेन तोड़ने के जरूरी है कि आंशिक करोना कर्फ्यू 10 मई सुबह 7 बजे तक लागू कर दिया जाए.

कोरोना का कहर के चलते किस तरीके से यूपी में हालात को बेकाबू हो गए हैं उसकी एक और बानगी बुधवार को भी देखने को मिली. न सिर्फ आम आमदी बल्कि राजनेताओं से लेकर अधिकारी भी इसकी जद में आ रहे हैं. बुधवार को सुबह एटा में एसीपी क्राइम राहुल कुमार की कोरोना के कारण मौत हो गई.