सिटी न्यूज़

ब्लैक फंगस: केजीएमयू में 11 मरीजों के ऑपरेशन, दस नए रोगी हुए भर्ती

ब्लैक फंगस: केजीएमयू में 11 मरीजों के ऑपरेशन, दस नए रोगी हुए भर्ती
UP City News | Jun 12, 2021 09:01 PM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस का प्रकोप कुछ कम हुआ है लेकिन मरीज लगातार मिल रहे हैं. किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में ब्लैक फंगस के 362 रोगी अब तक इलाज के लिए पहुंचे हैं. 10 रोगी पिछले 24 घंटों में यहां भर्ती हुए हैं. इधर लोहिया संस्थान में अब तक 46 मरीज इलाज के लिए पहुंचे हैं.

11 मरीजों का ऑपरेशन
पिछले 24 घंटों में 11 रोगियों की शल्य चिकित्सा केजीएमयू में की गई है. राहत वाली बात यह है कि पिछले 24 घंटों में किसी भी रोगी की मौत ब्लैक फंगस के चलते नहीं हुई है. केजीएमयू में बृहस्पतिवार को ब्लैक फंगस के नौ नए मरीज भर्ती किए गए थे. जबकि एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया था. केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि अभी तक 362 मरीज भर्ती हो चुके हैं. बीते चौबीस घंटे में 10 नए मरीज भर्ती किए गए हैं. जबकि 11 की सर्जरी करनी पड़ी. राहत भरी बात यह रही कि गुरुवार और शुक्रवार को ब्लैक फंगस से कोई मौत नहीं हुई है.

लोहिया संस्थान में अब तक 46 मरीज
लोहिया संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि अब तक 46 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. तीन मरीजों की जान जा चुकी है. ब्लैक फंगस के संक्रमण में कमी आ रही है. मरीज ठीक हो रहे हैं.