सिटी न्यूज़

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता बोले- पार्टी में सिर्फ उन्हीं को जगह मिल रही जो नीतियों और रीतियों को मानने वाले हैं

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता बोले- पार्टी में सिर्फ उन्हीं को जगह मिल रही जो नीतियों और रीतियों को मानने वाले हैं
UP City News | Nov 26, 2021 01:40 PM IST

दीपक गंभीर
लखनऊ. 2022 में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों (UP Assembly elections) में जहां तमाम राजनीति पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. वहीं सूबे में एक बार फिर बीजेपी (BJP) की सरकार बनवाने के लिए बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी जोरआजमाइश लगाई हुई है. 2022 में बीजेपी में पार्टी की क्या रणनीति होगी. इन्हीं सब मुद्दों पर UPCITYNEWS से भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे (bjp spokesperson anand dubey) ने बात की. आनंद दुबे काफ़ी लंबे समय तक दिल्ली की मीडिया में पत्रकार रहे हैं और उन्होंने कई राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल्स के साथ भी काम किया हुआ. मऊ के रहने वाले आनंद दुबे को करीब 5 महीने पहले ही प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आनंद दुबे का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी 365 दिन 24 घंटों तक चलने वाली पार्टी है. हम किसी खास मौके के लिए कोई खास रणनीति तैयार नहीं करते. हमारी तैयारियां लगातार चलती रहती हैं. पार्टी हमेशा जनता के बीच लोककल्याण की भावना और सेवा की भावना से काम करती रहती है. केंद्र में 2014 में बीजेपी की सरकार जब हमने बनाई तो पार्टी ने सियासत और सत्ता को सेवा का माध्यम बनाया. पिछले साढ़े चार सालों में प्रधानमंत्री मोदी और योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार हमने जनता के लिए काम किया है और विकास हमारे लिए प्राथमिकता रही है.

सभी धर्मों के लोगों का सम्मान किया है. भारतीय जनता पार्टी अपनी तमाम उपलब्धियां जनता तक पहुंचा रही है. आनंद दुबे ने सपा और बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश का बेड़ागर्क करने का काम किया है. कानून व्यवस्था हमेशा से खराब थी. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुधारने का काम किया है. उत्तर प्रदेश का विकास होने के लिए बीजेपी की सरकार बनने बेहद आवश्यक है. एक सवाल पर जवाब देते हुए आनंद दुबे ने समाजवादी पार्टी को आड़ेहाथों लेते हुए कहा झूठ, ब्रहम और हिंसा ये समाजवादी पार्टी का मूल चरित्र है. समाजवादी पार्टी के लोग सिर्फ झूठ बोलते रहते हैं. कहीं ऐसा न हो कि समाजवादी पार्टी किसी दिन ये ना कह दी कि इस पृथ्वी को उन्होंने ही बनाया था ब्रह्मा सिर्फ फीता काटने आ गए थे.

फिरोजाबाद की Tundla सीट पर दो दशक बाद लहराया था केसरिया परचम

बीजेपी की टक्कर क्या समाजवादी पार्टी से है? इसपर आनंद दुबे ने कहा कि समाजवादी पार्टी कहीं भी बीजेपी के सामने टक्कर में नहीं है. एसपी जनता के बीच अपना विश्वास जनता के बीच पूरी तरह खो चुकी है. आने वाले चुनावों में एसपी कहीं 22 सीटों से भी नीचे न चली जाए. इन दिनों कॉंग्रेस और बीएसपी के नेताओं ने बीजेपी के मुकाबले समाजवादी पार्टी को जॉइन करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है, इस सवाल पर प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि ऐसा नहीं है.

कई सीटिंग विधायकों और नेताओं ने बीजेपी की लोकप्रियता देखते हुए हमारी पार्टी का दामन थामा है. नौ दलों ने भी भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया है. आनंद दुबे ने एसपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीएसपी के सारे रिजेक्टेड विधायक है वो समाजवादी पार्टी की तरफ़ जा चुके हैं. बीजेपी ने उनको अपनी पार्टी की सदस्यता नहीं दी. भारतीय पार्टी में हर कोई आना चाहता है लेकिन पार्टी सिर्फ उनको ही पार्टी में शामिल कर रही है जिसपर पार्टी को विश्वास है कि वो बीजेपी की नीतियों और रीतियों से चलेगा. आनंद दुबे ने दावा किया चुनाव से पहले विभिन्न पार्टियों के नेता बीजेपी के संपर्क में है और वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.

अखिलेश यादव सिर्फ छोटे दलों को साथ लेकर चल रहे हैं. इस सवाल पर आनंद दुबे ने कहा कि अखिलेश यादव राजनीति में अनुभवहीन हैं और उनको सत्ता सिर्फ़ उनके पिता मुलायम सिंह यादव द्वारा विरासत में मिल गयी है. परिवार टूट चुका है. चाचा शिवपाल दूर होते जा रहे हैं. बहुत कम समय मे उन्होंने यूपी की सियासत में हर तरह का प्रयोग किया है. 2017 में राहुल के साथ गठबंधन किया हार ही मिली. इस बार चुनाव में रालोद के सपा के साथ आने पर पश्चिमी यूपी में भारतीय जनता पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. पार्टी पश्चिमी यूपी में बहुत मजबूत स्थिति में है.