सिटी न्यूज़

आजम खान के गुर्दे के संक्रमण में आई कमी अब होगा ऑपरेशन

आजम खान के गुर्दे के संक्रमण में आई कमी अब होगा ऑपरेशन
UP City News | Jun 11, 2021 12:10 PM IST

लखनऊ. सपा नेता और रामपुर सांसद आजम खान के गुर्दे के संक्रमण में आ गई है अब उनका ऑपरेशन किया जा सकता है. वह राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. वहां क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है. 9 मई को सीतापुर जेल से उन्हें यहां भर्ती कराया गया था. वह और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम कोरोना संक्रमित थे. हालांकि अब दोनों ही कोरोना से उबर चुके हैं, लेकिन आजम खान अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं.

मेदांता प्रशासन की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक सपा सांसद की तबीयत में सुधार देखने को मिल रहा है. किडनी इन्फेक्शन में कमी आयी है, लेकिन उन्हें यूरिन से जुड़ी कुछ समस्याएं है. वह खुद से पेशाब कर पाने में असमर्थ है, इसीलिए उनको नली लगाई गई है. उनके प्रोस्टेट और दूसरे कई जांच कराई गई हैं.

डॉक्टरों के मुताबिक रिपोर्ट आने के बाद डाक्टर आगे के इलाज पर फैसला करेंगे. हो सकता है आजम खाम को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उनका ऑपरेशन भी करना पड़े. फिलहाल उनको क्रिटिकल केयर और यूरोलॉजी टीम की निगरानी में रखा गया है. उनकी तबीयत अभी स्थिर और नियंत्रण में बताई जा रही है. वहीं कोरोना नेगेटिव होने के बाद अब्दुल्ला आजम की स्थित अभी स्थिर बताई जा रही है, हालांकि सांस से संबंधी इलाज के लिए उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखे जाने की बात कही जा रही है. आगे की हालत देखते हुए उनको डिस्चार्ज करने पर फैसला लिया जाएगा.