सिटी न्यूज़

अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित से पूछताछ, 3 घंटे में पूछे गए 100 सवाल

अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित से पूछताछ, 3 घंटे में पूछे गए 100 सवाल
UP City News | Feb 24, 2021 08:17 AM IST

लखनऊ. वेब सीरीज तांडव को लेकर लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज मुकदमे में बयान दर्ज कराने के लिए अमेजन प्राइम की ओरिजनल कन्टेंट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित मंगलवार को पहुंची. इस दौरान उनसे इंवेस्टिगेश्न आफिसर अनलि सिंह पूछताछ की. बताया गया कि 3 घंटे चली पूछताछ में करीब 100 सवालों का सामना करना पड़ा. बयान दर्ज कराने के बाद उन्हें जाने दिया गया.

गौरतलब है कि वेब सीरीज तांडव को लेकर साम्पद्रायिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज हुआ था. गत 18 जनवरी को हजरतगंज कोतवाली में अमरनाथ यादव की तहरीर पर पुलिस ने अपर्णा पुरोहित के अलावा डायरेक्टर अली अब्बास, निर्देशक हिमांशु कृष्ण व लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इंवेस्टिगेशन आफिसर के नेतृत्व में एक टीम मुंबई गई थी और इन सभी आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा की गई थी. इसके बाद अपर्णा को छोड़कर बाकियों ने अपना बयान दर्ज करा दिया था. इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि हाईकोर्ट के जज दिनेश कुमार सिंह ने अपर्णा को बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था.

विवेचक अनिल कुमार सिंह ने अपर्णा पुरोहित से पूछताछ के दौरान करीब 100 सवाल किए. उनसे वेव सीरीज में साम्प्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से जुड़े सवाल किए गए. जो फिल्म में डॉयलॉग्स हैं उनके बारे में भी सवाल किए गए. इस पर उन्होंने अपना पक्ष रखा. उन्होंने अपने बयान में फिल्म् के प्रदर्शन की बात कही और हर सवाल का जवाब दिया. जानकारी के मुताबिक अपर्णा के साथ उनका स्टाफ भी आया था लेकिन सिर्फ उनके साथ सिर्फ एक लोग को ही अंदर जाने की इजाजत थी.