सिटी न्यूज़

यूपी में सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 15 मई तक बंद, ऑनलाइन कक्षाएं भी नहीं चलेंगी

यूपी में सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 15 मई तक बंद, ऑनलाइन कक्षाएं भी नहीं चलेंगी
UP City News | May 04, 2021 05:35 PM IST

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब प्रदेश शासन ने राज्य में सभी शिक्षण संस्थाएं, राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय 15 मई तक के लिए बंद कर दिए हैं. ऑनलाइन कक्षाएं भी नहीं चलेंगी. यह आदेश विशेष सचिव मनोज कुमार ने जारी किया है. उन्होंने अपने 15 अप्रैल के आदेश को संशोधित किया है. आदेश के अनुसार विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित की जा रही वार्षिक परीक्षाओं और प्रायोगिक परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया गया है.

उच्च शिक्षा विभाग के अधीन सभी उच्च शिक्षण संस्थाएं, निजी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय भी बंद रहेंग. परिसर में छात्र-छात्राओं, शिक्षक व कर्मचारियों व अधिकारियों की मौजूदगी नहीं रहेगी. ऑन लाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। उच्च शिक्षा निदेशक व सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आदेश जारी किया गया है.

दस मई तक बंद हैं सभी स्कूल-कालेज
उत्तर प्रदेश में कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक सभी स्कूल-कॉलेज दस मई तक पहले से ही बंद हैं. इनमें बेसिक शिक्षा परिषद, माध्यमिक शिक्षा परिषद और कान्वेंट स्कूल भी शामिल हैं. सभी प्रकार की कोचिंग संस्थाएं भी बंद रहेंगी,

मतगणना को लेकर शिक्षकों में था आक्रोश
प्रदेश में अब भले ही सभी प्रकार की शिक्षण संस्थाएं बंद हो गई हों लेकिन पंचायत चुनाव मतदान और फिर मतगणना में ड्यूटी लगाए जाने से प्रदेश भर के शिक्षक संगठनों में आक्रोश थ. कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में बड़ी संख्या में शिक्षकों की मौत हुई है.