सिटी न्यूज़

Akhilesh Yadav ने Madarsa Survey को लेकर दिया बयान, जानें विरोध में क्या कहा

Akhilesh Yadav ने Madarsa Survey को लेकर दिया बयान, जानें विरोध में क्या कहा
UP City News | Sep 21, 2022 02:22 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों आदेश दिया था कि मदरसों का सर्वे किया जाए. अधिकतर जिलों में मदरसे का सर्वे किया भी गया. हालांकि राजनीतिक दल इसका शुरू से विरोध कर रहे थे. वहीं अब योगी सरकार ने वह संपत्तियों की जांच के भी आदेश दिए हैं. दूसरी ओर मदरसा सर्वे कराए जाने को लेकर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज किया है और जुबानी हमला भी किया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि मदरसों का सर्वे काम पूरी तरह से विरोध करते हैं. उन्होंने कहा मदरसा सर्वे से क्या अर्थ व्यवस्था बढ़ेगी? क्या यूपी के यूपी की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन हो जाएगी. उन्होंने कहा कि या ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है. वहीं इससे पहले अन्य राजनीतिक दलों की ओर से भी मदरसा सर्वे पर पर योगी आदित्यनाथ सरकार के विरोध हुआ था. मायावती ने भी इसे अल्पसंख्यकों का शोषण बताया था.

इधर एआईएमआई एम के प्रवक्ता असीम सरकार ने वक्फ संपत्तियों की जांच लेकर यूपी की योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि यह फरमान पर तवज्जो देने की जरूरत नहीं है. यदि सही से जांच हो जाए तो बहुत बड़े घोटाले निकलकर सामने आएंगे लेकिन या सिर्फ फरमान भर ही है.

Gorkhpur : जिला अस्‍पताल की मोर्चरी में चूहों का तांडव, दुर्घटना में मृत युवक की चेहरा और नाक कुतरा