सिटी न्यूज़

यूपी चुनाव से पहले एक होंगे अखिलेश और शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर होगी घोषणा

यूपी चुनाव से पहले एक होंगे अखिलेश और शिवपाल, मुलायम के जन्मदिन पर होगी घोषणा
UP City News | Sep 14, 2021 05:41 PM IST

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सैफई कुनबे को एक करने की फिर से कोशिशें शुरू हो गईं. खुद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव इसका संकेत दे चुके हैं. माना जा रहा है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर अखिलेश और शिवपाल एक साथ होंगे.

22 नवंबर को है मुलायम का जन्मदिन
22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया जाएगा. इस दिन अखिलेश और शिवपाल के बीच की कलह दूर हो जाएगी. मुलायम चाहते हैं कि यूपी चुनाव से पहले सैफई परिवार फिर से एक हो जाए. सूत्र बताते है कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव में इस संबंध में सहमति हो चुकी है. शिवपाल सिंह यादव के लिए अखिलेश यादव के तेवर भी इन दिनों काफी नरम हुए हैं.

शिवपाल के लोगों को मिलेगा सम्मान
अब लगभग यह तय हो गया है कि चाचा-भतीजे एक साथ मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे. खुद मुलायम सिंह यादव की भी शिवपाल से बात हुई है. यह तय हुआ है कि शिवपाल सिंह के करीबियों को सपा में सम्मान दिया जाएगा.

2018 में शिवपाल ने बनाई नई पार्टी
बता दें कि सन् 2017 के विधान सभा चुनाव से पूर्व संगठन के अध्यक्ष पद को लेकर सपा में घमासान हुआ था. 29 अगस्त 2018 को शिवपाल ने अलग दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाया था. लोकसभा चुनाव में सपा ने प्रसपा को भाजपा की बी टीम बताया था. इटावा, कन्नौज, फिरोजाबाद, बदायूं सीटों पर सपा का खासी नुकसान उठाना पड़ा था.